नई दिल्ली. व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में व्हाट्सएप का नया नाम जोड़ा गया है. व्हाट्सएप बीटा के लेटेस्ट अपडेट में ‘व्हाट्सएप फ्रॉम फेसबुक’ टैग जोड़ दिया गया है. इससे पहले फेसबुक कंपनी ने अपने सभी प्रोडक्ट्स के नाम में बदलाव करने का फैसला लिया था. जिसके अंतर्गत व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक का नाम जोड़ा जाना है. अब फेसबुक ने व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में नए नाम को रोल आउट कर दिया है. जल्द ही अन्य यूजर्स को भी व्हाट्सएप का यह नाम नए अपडेट के रूप में मिल जाएगा.

माना जा रहा है कि फेसबुक कंपनी अपने सभी प्रोडक्ट्स को एकीकृत कर रही है. इसी कारण व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का नाम बदलकर ‘WhatsApp from Facebook’ और ‘Instagram from Facebook’ किया जाना है. फेसबुक ने पिछले महीने बयान जारी कर कहा था कि वह अपने सभी उत्पादों के साथ अपनी ब्रांडिंग करना चाहता है. इसलिए दोनों प्रमुख सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप के नामों में बदलाव किया जा रहा है.

आपको बता दें कि 2014 में फेसबुक ने व्हाट्सएप को खरीदा था. यह उस समय तक की सबसे बड़ी बिजनेस डील थी. हालांकि तबसे लेकर अभी तक व्हाट्सएप के नाम में बदलाव नहीं किया गया था. मगर अब कंपनी व्हाट्सएप के नाम के साथ फेसबुक का नाम भी जोड़ने जा रही है ताकि लोगों को यह पता चल सके कि व्हाट्सएप, फेसबुक का ही प्रोडक्ट है.

वहीं दूसरी ओर पिछले हफ्ते ही व्हाट्सएप ने अपने बीटा वर्जन में फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर को रोल आउट किया था. व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स को अपकमिंग फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर उपलब्ध करवा दिया है. जल्द ही इस फीचर को भी सभी एंड्रॉयड यूजर्स को भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा. 

WhatsApp Latest Update: एंड्रॉयड और आईओएस की तरह व्हाट्सएप वेब पर आए ये दो नए फीचर्स

WhatsApp Latest Update: 13 साल से कम उम्र वाले बच्चों के व्हाट्सएप अकाउंट हो सकते हैं बैन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App