नई दिल्ली. व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए प्रकार के इमोजीस लेकर आने वाला है. व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें कुछ नए आकर्षक इमोजीस को सपोर्ट किया जा रहा है. हालांकि यह अपडेट सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए ही आया है, आईओएस प्लेटफॉर्म पर यह अपडेट उपलब्ध नहीं कराया गया है. व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर नए इमोजीस की टेस्टिंग की जा रही है. यहां सफल होने के बाद आम व्हाट्सएप यूजर्स को भी नए इमोजीस फीचर्स अपडेट के रूप में दे दिए जाएंगे.

व्हाट्सएप के बीटा वर्जन की जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बीटा वर्जन पर जारी हुए नए व्हाट्सएप इमोजी का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है. आने वाले दिनों में व्हाट्सएप के सभी एंड्रॉयड यूजर्स को 230 नए इमोजीस मिलने वाले हैं. जिनमें अलग-अलग चेहरों से लेकर हार्ट, कपल और अन्य चीजों के इमोजी दिए गए हैं.

गौरतलब है कि व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट फीचर दिया है. हालांकि फिंगरप्रिंट अनलॉक सुविधा लंबे समय से व्हाट्सएप बीटा वर्जन को दी जा रही थी. इस फीचर का व्हाट्सएप यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था.

इसके अलावा व्हाट्सएप भारत में अपनी डिजिटल पेमेंट सर्विस भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. व्हाट्सएप पेमेंट्स को अगले महीने तक आरबीआई और एनसीपीआई से मंजूरी मिल जाएगी. इसके बाद व्हाट्सएप पेमेंट्स की लॉन्चिंग को लेकर रास्ता साफ हो जाएगा. हालांकि बीच में खबर आई है कि व्हाट्सएप पेगासस जासूसी मामले के सामने आने के बाद सरकार व्हाट्सएप पेमेंट्स सर्विस में अड़ंगा लगा सकती है.

Also Read ये भी पढ़ें-

पेगासस जासूसी मामले के बाद भारत में व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस पर छाए संकट के बादल

आईएएनएस रिपोर्ट का दावा- बंद हो रहा है वोडाफोन-आईडिया, कंपनी ने कहा- इसका जवाब सिर्फ वोडाफोन ग्रुप के पास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर