पूरे विश्व में व्हाट्सएप के आज 200 करोड़ से भी अधिक सक्रिय यूजर हैं. ऐसे में व्हाट्सएप की लगातार कोशिश करता रहता है कि वे अपने यूजर को नए फीचर्स के जरिए बेहतर अनुभव दे सके. इसी क्रम में व्हाट्सएप कुछ नए फीचर्स लाने जा रहा है जिसके जरिए आपकी कई परेशानी हल हो सकती है.

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को अब ज्यादा होगी पवार

वाह्ट्सएप अपने नए अपकमिंग फीचर में एडमिन की पवार बढ़ाने जा रहा है. नए अपडेट के अनुसार अब ग्रुप एडमिन किसी भी पार्टिसिपेंट द्वारा पोस्ट किए गए मैसेज को किसी भी समय डिलीट कर सकेंगे. व्हाट्सएप अपने नए फीचर के अनुसार एक बार पार्टिसिपेंट्स रिमूव कर देगा तो वो पार्टिसिपेंट्स उसके बाद किसी भी सदस्य को नहीं दिखाई देगा. इस तरह से ग्रुप एडमिन ग्रुप के किसी भी सदस्य की पोस्ट के साथ-साथ मेसेज भी डिलीट का सकता है.

32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल

इसके अलावा अब व्हाट्सएप अपने नए फीचर के अनुसार अब ग्रुप वॉयस कॉल में 32 लोगों को अनुमति देने वाला है. बता दें कि मौजूदा अपडेट्स के अनुसार व्हाट्सएप पर अधिकतम 5 लोग वीडियो कॉल या वॉइस कॉल में बात कर सकते हैं, लेकिन जल्द ही ये 32 लोगों के लिए कामयाब होगा. इस नए फीचर के तहत व्हाट्सएप पर एक ही समय पर 32 लोग वीडियो और ऑडियो कॉल के जरिए साथ जुड़ सकेंगे.

शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल

व्हाट्सएप पर अभी तक कि सबसे बड़ी समस्या यह रहती थी कि बड़ी फाइल्स वाह्ट्सएप पर शेयर नहीं की जा सकती थी लेकिन अब ये आसानी से की जा सकेगी. यानि अब व्हाट्सएप टेलीग्राम की जगह लेने वाला है. इस नए अपकमिंग फीचर के तहत अब व्हाट्सएप पर हम 2 गीगा बाइट तक की फैल शेयर कर सकेंगे. निश्चित रूप से इस तरह से व्हाट्सएप यूजर को बड़ी फाइल्स ट्रांसफर में आसानी होने वाली है.

रिएक्शन फीचर

अब तक हम देखते आए हैं कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वीडियो मेसेज रिएक्शन का फीचर था. यहां, अगर आप किसी मेसेज या पोस्ट का जवाब टेक्स्ट कर के नहीं करना चाहते थे तो आप इमोजी रिएक्शन के जरिए जवाब दे सकते थे. अब ऐसा ही फीचर वाह्ट्सएप लाने जा रहा है जहाँ आप इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह ही किसी भी पोस्ट और मेसेज का जवाब इमोजी रिएक्शन के जरिए दे सकेंगे.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर