Thursday, December 8, 2022

गुजरात चुनाव 2022 रुझान 173/182

   
BJP - 125
CONG - 43
AAP - 05
01

लेटेस्ट न्यूज़

(हिमाचल चुनाव)

हिमाचल चुनाव परिणाम: शुरूआती रूझानों में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

0
हिमाचल चुनाव परिणाम: शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। शुरूआती रूझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की...

Rampur By-election : आजम खान के रामपुर पर BJP करेगी राज? बढ़ाई बढ़त

0
रामपुर : समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की सीट पर इस समय भाजपा आगे चल रही है. इस तरह उपचुनाव मैदान में...
fire in Pakistan

Pakistan: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में लगी भीषण आग, 300 से अधिक दुकानें जलकर हुई...

0
नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में भीषण हादसा हुआ है। इस्लामाबाद के संडे बाजार में भयंकर आग लगी है, जिसके...

WhatsApp जल्द ला रहा है प्रीमियम सर्विस, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

नई दिल्ली। आपको इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप से आप अच्छे से परिचित होंगे। यह पॉपुलर ऐप आपको लगभग हर स्मार्टफोन में मिल जाएगी। इसकी लोकप्रियता का कारण इसमें मौजूद सभी फीचर्स और इसकी फ्री सर्विस है। यानी लोग बिना पैसे दिए इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हाल ही में मेटा के स्वामित्व वाली इस कंपनी ने व्हाट्सएप प्रीमियम सर्विस की घोषणा की है। इसे जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी है। यह एक पेड सर्विस होगी। ऐसे में इसे लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल हैं। आज हम आपको इससे जुड़े हर सवाल का जवाब देंगे।

हाट्सएप प्रीमियम क्या है

व्हाट्सएप प्रीमियम बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए या विभिन्न कंपनियों और संगठनों के लिए एक सदस्यता आधारित सेवा है। इसमें यूजर्स को बिजनेस अकाउंट्स में वैनिटी यूआरएल, पहले से ज्यादा लिंक्ड डिवाइसेज जैसे अतिरिक्त फीचर मिलेंगे। हालांकि इसकी लॉन्चिंग को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह अगले 2 से 3 महीने में रिलीज हो सकती है।

व्हाट्सएप प्रीमियम में क्या होगा खास

आपको बता दें कि खुद मेटा ने अभी तक इस सेवा का अनावरण नहीं किया है और न ही इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी साझा की है। इन सबके बावजूद अलग-अलग रिपोर्ट्स में इसके फीचर के बारे में बताया जा रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें यूजर्स को कई ऐसे खास फीचर्स मिलेंगे, जिससे उन्हें काफी फायदा होगा। नीचे जानिए इसके संभावित फीचर्स के बारे में।

1. दस डिवाइसों को जोड़ा जा सकता है

हालांकि अब आप व्हाट्सएप के सामान्य वर्जन को 4 डिवाइस में चला सकते हैं, लेकिन प्रीमियम सर्विस में आपको 10 अतिरिक्त डिवाइस जोड़ने का विकल्प मिल सकता है। इससे कई लोग कंपनी के पेज पर नजर रख सकेंगे।

2. वैनिटी यूआरएल

व्हाट्सएप प्रीमियम में यूजर्स को वैनिटी यूआरएल की सुविधा भी मिल सकती है। यानी इसके यूजर्स को अपने बिजनेस के लिए कस्टम लिंक जेनरेट करने का विकल्प मिलेगा।

3. व्हाट्सएप प्रीमियम वैनिटी यूआरएल

जानकारों के मुताबिक, जब यूजर वैनिटी यूआरएल बनाता है तो उसका बिजनेस फोन नंबर छिपा नहीं होता है। जब ग्राहक आपसे व्हाट्सएप के ज़रिए संपर्क करेंगे, तब भी उन्हें फ़ोन नंबर दिखाई देगा। हालांकि, व्यवसाय के नाम के साथ एक छोटा कस्टम URL बनाने से यह और भी बेहतर हो जाता है।

यह भी पढ़ें :

यूपी: 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, उन्हें लेने पहुंचे शिवपाल यादव

पिता निकला बेटे और बहू का हत्यारा, पकड़े जाने पर किया चौकाने वाला खुलासा

Latest news