Tuesday, December 6, 2022

WhatsApp जल्द ला रहा है Do Not Disturb मोड, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp: WhatsApp के इस फीचर के बारे में WABetaInfo ने ट्वीट करके जानकारी दी है. वॉट्सऐप अपने इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है. जैसा कि हम सब जानते हैं, WhatsApp सभी के लिए नए-नए फीचर्स जारी करता रहता है. इसी कड़ी में अब WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक और धांसू फीचर लॉन्च करने वाला है.

 

Do Not Disturb मोड

वॉट्सऐप में अब  Do Not Disturb मोड की एंट्री हो गई है. इस फीचर की मदद से आपको Do not Disturb मोड के दौरान Missed Calls जानकारी मिलती रहेगी। यानी कि Do not Disturb मोड के दौरान अगर आपको कोई कॉल करेगा तो आप उसकी कॉल को तो देख पाएंगे लेकिन सामने वाले व्यक्ति को इस बारे में पता नहीं चलेगा।

 

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस फीचर को अभी WhatsApp के बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है. आने वाले समय में इस फीचर को WhatsApp के सभी यूज़र्स के लिए जारी किया जा सकता है.

 

ऐसे अपडेट करें ये फीचर

 

अगर Do not Disturb सेटिंग के दौरान आपकी कोई WhatsApp कॉल मिस हुईं हैं, तब आपको उस कॉल के साथ Silenced by do not disturb का लेबल भी दिखाई देगा। इस फीचर को ऑन करने के बाद आप अपने किस दोस्त या करीबी को आपको WhatsApp कॉल करने के लिए कहें. अगर आपके पास Silenced by do not disturb का लेबल नजर आता है तो आप समझ जाएं कि यह सेटिंग आपके फोन पर एक्टिवेट हो गई है. इसके बाद आप डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर सभी मिस्ड WhatsApp कॉल की जानकारी लें सकते हैं.

हाल ही में WhatsApp ने फोटो और वीडियो को डॉक्यूमेंट में कैप्शन के साथ फॉरवर्ड कर पाने का फीचर जारी किया था. फ़िलहाल WhatsApp में फॉरवर्ड करने के साथ कैप्शन ऐड करने का ऑप्शन नहीं मिलता है जिस पर भी WhatsApp काम कर रहा है.

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

Latest news