नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग व्हाट्सएप पर एक के बाद एक नए फीचर्स आ रहे हैं. व्हाट्सएप विश्वभर में इस्तेमाल किए जाने वाला सबसे पॉपुलर मैसेंजर एप है, समय-समय पर कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस में सुधार के लिए नए अपडेट जारी करती है. WhatsApp में अब नया अपडेट आया है, अपडेट के बाद यूजर्स पुराने डिलीट हुए मीडिया कंटेंट को दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले अगर यूजर्स किसी व्हाट्सएप से किसी फोटो या मीडिया फाइल को डिलीट कर देते थे तो उसे दोबारा डाउनलोड नहीं किया जा सकता था. मीडियो स्टोरेज प्रोटोकॉल में व्हाट्सएप ने बड़े बदलाव किए हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मल्टीमीडिया कंटेंट को डाउनलोड करने के बाद वह सर्वर में स्टोर रहेगा.

बता दें कि सर्वर Encrypted है, इसी कारण यूजर के अलावा कोई भी इसे एक्सेस नहीं कर सकता है. ये फीचर व्हाट्सएप के एंड्राइड वर्जन (2.18.113) के लिए उपलब्ध है. ऐसी संभावना है कि जल्द ही इसे iOS के लिए भी अपडेट कर दिया जाएगा.किसी यूजर ने अगर फोन के स्टोरेज से मीडिया कंटेंट डिलीट कर दिया है जिसे व्हाट्सएप द्वारा डाउनलोड किया गया था तो यूजर उस कन्वर्सेशन पर वापस जाकर कंटेंट पर टैप कर के डाउनलोड कर सकते हैं.

Xiaomi Mi A1: एंड्रॉयड ओरियो अपडेट में ग्राहकों को मिलेंगे Fast Charging जैसे शानदार फीचर्स!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App