Tuesday, July 5, 2022

जिसे चाहेंगे उसे ही दिखेगी DP, आया वॉट्सऐप का नया फीचर

नई दिल्ली, आज के समय में अगर ऐसा कहें कि भारत का लगभग हर इंसान वॉट्सऐप चलाता है तो इसमें कोई दो राय नहीं होगी. इस ऐप को चलाने वालों को इससे जुड़ी एक बड़ी जानकारी को जान लेने का समय आ गया है. वॉट्सऐप का यह नया फीचर आपकी डीपी को लेकर यानी डेस्कटॉप पिक्चर को लेकर किया गया है.

कमाल का है नया फीचर

वॉट्सऐप का यह प्राइवेसी कंट्रोल वाला नया फीचर आया है, अब लोगों को वह सुविधा देने जा रहा है जिसका वॉट्सऐप यूज़र्स काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. दरअसल इस फीचर की मदद से अब आप यह तय कर सकते हैं कि कौन आपकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और अबाउट देख सकेगा और कौन नहीं. बता दें, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp लगातार अपने नए फीचर्स जोड़ता रहता है. पिछले दिनों जहां ऐप ने एंड्रॉयड से iOS पर चैट बैकअप का फीचर जोड़ा था वहीं हाल ही में इस ऐप के ग्रुप मेंबर्स की लिमिट को भी बढ़ा दिया गया है. अब एक कदम और आगे इस प्लेटफॉर्म का नया फीचर आपको चौका देगा.

ये है नया फीचर

अभी तक आप केवल वॉट्सऐप पर प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और अबाउट के लिए तीन विकल्प देख सकते थे. प्राइवेसी सेटिंग में अब आपको इन फीचर्स के लिए Everyone, My Contacts और Nobody का ऑप्शन भी मिलेगा. बता दें, इस लिस्ट में अब वॉट्सऐप ने चौथा ऑप्शन भी जोड़ दिया है, जो My Contacts Except है. इसका मतलब अब यह है कि यूज़र्स अपनी प्रोफाइल फोटो को भी कौन देख सकेगा यह कंट्रोल कर सकेंगे. यह फीचर एंड्रॉयड के साथ-साथ और iOS में भी दिया गया है.

ऐसे करें इस्तेमाल

वॉट्सऐप के इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले वॉट्सऐप पर जाएं. More options > Settings > Account > Privacy अब आपको यहां प्रोफाइल पिक्चर से लेकर हर दिन के लिए चार ऑप्शन दिखेंगे.

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->