नई दिल्ली. व्हाट्सएप में हर रोज यूजर्स को नई सुविधाएं दी जा रही हैं. इसके कुछ फीचर्स यूजर्स खुशी से इस्तेमाल करते हैं और कुछ फीचर्स उन्हें एक परेशानी की तरह लगते हैं. उनमें से कुछ विवादास्पद हो जाते हैं. एक नई रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही अपने स्मार्टफोन पर किसी चैट के स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे.

कई बार हम व्हाट्सएप पर किसी चैट के बारे में किसी को बताने के बजाय उस चैट का स्क्रीनशॉट लेते हैं और फिर उसे किसी अन्य उपयोगकर्ता को भेजते हैं क्योंकि यह हमारे लिए आसान है. हालंकि कुछ व्हाट्सएप उपयोगकर्ता को लगता है कि ये उनकी गोपनीयता का उल्लंघन है. हालांकि व्हाट्सएप ने अपने नवीनतम बीटा संस्करण में जो विकल्प पेश किया है वो गोपनीयता के उल्लंघन मामले में कोई फायदा नहीं पहुंचाता है.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, यदि कोई उपयोगकर्ता इस नई सुविधा को सक्षम करता है तो वह ऐप के अंदर चैट का स्क्रीनशॉट लेने में सक्षम नहीं होगा. इस नए व्हाट्सएप फीचर को एंड्रॉइड 2.19.106 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया है. दूसरी ओर यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपके डिवाइस पर विकल्प सक्षम होने के बावजूद अन्य उपयोगकर्ता अभी भी उस चैट के स्क्रीनशॉट ले पाएंगे जिसमें आप शामिल हैं.

जबकि WABetaInfo ने यह भी कहा है कि कई लोग इस नए व्हाट्सएप फीचर को पसंद नहीं कर पाएंगे. व्हाट्सएप पहले से ही एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण सुविधा पर काम कर रहा है, इसलिए नए स्क्रीनशॉट विकल्प का भी उपयोग नहीं किया गया है. व्हाट्सएप एप के उपयोगकर्ताओं के लिए विकल्प कब उपलब्ध होगा, इसका अभी भी खुलासा नहीं किया गया है.

इसके अलावा, एंड्रॉइड 2.19.106 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण सुविधा में कुछ सुधार के साथ आता है. हालांकि, यह अभी भी एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए उपलब्ध नहीं है. दूसरी ओर, बीटा अपडेट भी एक नया डूडल यूआई लाता है और व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब स्टिकर और इमोजी दो अलग टैब देखेंगे. स्टिकर विकल्प पसंदीदा और श्रेणी के तहत भी वर्गीकृत किया गया है.

TikTok App Banned: भारत में टिक टॉक बैन, मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बाद गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया ऐप

Xiaomi Redmi Note 7 Sale: फ्लिपकार्ट और एमआई की वेबसाइट पर 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले शाओमी रेडमी नोट 7 की सेल बुधवार को

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App