नई दिल्ली: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है. आपकी एक छोटी सी गलती की वजह से आपका व्हाट्सएप चैट कोई भी व्यक्ति पढ़ सकता है. दलअसल जब कोई नंबर आप बंद कराते हैं और आपका नंबर दूसरे व्यक्ति को मिलता है तो वह व्यक्ति आपके सेक्रेट व्हाट्सएप चैट को पढ़ सकता है. ऐसा व्हाट्सएप के दुर्लभ बग के कारण हो रहा है.

ऐसा ही एक वाकया अमेजॉन में काम करने वाली एक कर्मचारी के साथ हुआ. महिला ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर के जरिए  दी है. दरअसल हुआ यह कि फुलर नाम की एक महिला ने नया नंबर लिया. नंबर को स्टार्ट करने के बाद फुलर पूर्व में एलॉट किए गए व्यक्ति के चैट को पढ़ पा रही थी. यह देख महिला को प्राइवेसी का डर सताने लगा और उसने इस बात को ट्विटर पर लोगों को शेयर किया. हालांकि इस घटना को लेकर व्हाट्सएप की तरफ से कोई बयान अभी तक नहीं आया है.

व्हाट्सएप पर आपका चैट 45 दिनों तक वैसे ही रहता है. आपका यह चैट वाट्स से 45 दिन बाद ही डिलीट होता है. उपभोक्ताओं की सुरक्षा के लिए व्हाट्सएप ने अपनी वेबसाइट में कहा है कि जब भी आप नंबर बदले तो पुराने एकाउंट को सबसे पहले डिलीट कर दे, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके व्हाट्सएप चैट की प्राइवेसी खतरे में पड़ सकती है. Piunikaweb की माने तो यह भी हो सकता है कि फुलर को जो व्हाट्सएप नंबर भेजा गया है वह नंबर बंद होने के बाद भेजा गया हो. लेकिन व्हाट्सएप के इस बग की वजह से यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में पड़ गई है.

WhatsApp Gold hoax message: अगर आपको भी मिला है व्हाट्सएप गोल्ड का मैसेज तो हो जाएं सावधान, हैक हो सकता पर्सनल डेटा

Facebook Whatsapp Hacking Apps: इन 6 एप्स से रहें सावधान, आपका फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम हो सकता है हैक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App