नई दिल्ली. मैसेंजर एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक खुशखबरी लेकर आया है. व्हाट्सएप ने वॉयस कॉल के लिए कॉल-वेटिंग फीचर्स को जोड़ने के लिए एक अपडेट जारी किया है. अब यूजर्स को व्हाट्सएप वर्जन 2.19.352 और इसके बाद के वर्जन में यूजर्स को एक इनकमिंग कॉल या चल रहे कॉल के बीच एक दूसरी कॉल को जोड़ने की अनुमति देता है.

मैसेजिंग एप्लिकेशन के नए वर्जन में यदि कोई यूजर्स वॉयस कॉल पर है और कोई अन्य वॉयस कॉल आता है तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा और यूजर्स को एक चल रही कॉल के बीच इनकमिंग कॉल को अस्वीकार करने या इनकमिंग कॉल का जवाब देने के लिए ऑप्शन मिलेगा.

व्हाट्सएप के नए अपडेट से पहले, एक इनकमिंग कॉल के बीच दूसरी कॉल को रिसीव करने का कोई तरीका नहीं था. इससे पहले कॉल-वेटिंग सुविधा केवल iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध थी, लेकिन अब इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है. व्हाट्सएप अभी भी कॉल को होल्ड पर रखने की सुविधा नहीं दे कर रहा है, जिससे जो व्यक्ति को कॉल पर रखने में मदद करता है और दूसरे व्यक्ति को होल्ड पर रखना चाहता है. रिपोर्टस के अनुसार मैसेजिंग ऐप जल्द ही कॉल होल्डिंग फीचर्स भी जोड़ सकता है.

व्हाट्सएप कॉल-वेटिंग फीचर्स के अलावा नए अपडेट पर भी काम कर रहा है जैसे – सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मैसेज, डार्क मोड, मल्टीपल डिवाइसेस सपोर्ट और नई प्राइवेसी सेटिंग्स, जिसमें एक यूजर कंट्रोल कर सकता है जो उन्हें ग्रुप्स में ऐड कर सकता है. हाल ही में व्हाट्सएप ने फिंगरप्रिंट लॉक फीचर्स भी जारी किया था, जो यूजर्स को अजनबियों से अपनी चैट की सुरक्षा करने की अनुमति देता है. मैसेजिंग ऐप ने कुछ डिवाइस पर बैटरी ड्रेन इश्यू को भी ठीक किया है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp Security Audit: व्हाट्सएप की चैट हैक होने के बाद सरकार तैयार कर रही सुरक्षा ऑडिट प्लान

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप में MP4 फाइल से आ रहा मालवेयर, डेटा लीक होने का खतरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App