नई दिल्ली. मैसेजिंग एेप वॉट्सएेप का नया अपडेट जल्द ही यूजर्स के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. एक समय वॉट्सएेप ने लोगों से वादा किया था कि वह आजीवन लोगों को मुफ्त सर्विसेज देगा और यूजर्स को कभी भी विज्ञापन देखने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा. लेकिन वक्त बीता और वॉट्सएेप को फेसबुक ने खरीद लिया. उस वक्त सोशल मीडिया पर कई लोगों ने यह आशंका जताई थी कि फेसबुक वॉट्सएेप की पॉलिसी में बदलाव कर सकता है औऱ वे गलत नहीं थे.

यह है परेशानी: जल्द ही आने वाले अपडेट में यूजर्स को वॉट्सएेप पर स्टेटस के बीच में विज्ञापन दिखाई देंगे. कहा जा रहा है कि अगले साल से यूजर्स को यह बदलाव देखने को मिलेगा. इस अपडेट को ‘स्टेटस एेड्स’ कहा जाएगा. स्टेटस फीचर के जरिए लोग इमेज या वीडियो पोस्ट कर सकते हैं जो 24 घंटे बाद खुद गायब हो जाता है. वॉट्सएेप के मुताबिक करीब 450 मिलियन उपभोक्ता इसका इस्तेमाल करते हैं.

कंपनी के कर्मचारी छोड़ रहे नौकरी: इस अपडेट के आने से पहले ही कर्मचारी बेहद खफा हैं और वे कंपनी छोड़ने का मन बना चुके हैं. वॉट्सएेप के सह-संस्थापक ब्रायन एक्टन और जन कोउम ने सबसे पहले कंपनी छोड़ी और एक्टन ने इसके लिए आगामी टार्गेटेड एडवरटाइजिंग सिस्टम पर ठीकरा फोड़ा है. उन्होंने कहा, ”टार्गेटेड एडवरटाइजिंग के कारण मैं बेहद नाखुश हूं. इसके एक बार बनने से यह हर देश में चलता है. आपको इसके लिए सेल्सफोर्स की भी जरूरत नहीं. यह बेहद आसान बिजनेस है.” अब देखना यह है कि वॉट्सएेप के इस अपडेट को यूजर्स कैसी प्रतिक्रिया देते हैं.

WhatsApp for Jio Phone: अब रिलायंस जियो फोन और जियो फोन 2 पर भी चलेगा वॉट्सएेप, एेसे करें डाउनलोड

Whatsapp Tricks and Tips: जानिए व्हाट्सएप मैसेज का ऑटो रिप्लाई कैसे करें ?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर