नई दिल्लीः दुनियाभर में कम्युनिकेशन के लिए लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले एप्लीकेशन में से एक बन गया है. अपने यूजर्स की बढ़ती संख्या के चलते व्हाट्सएप की डेपलवर टीम लगातार इसको अपग्रेड करने के लिए काम करती है जिसमें हाल में एक और नया फीचर जोड़ा गया है. जिसमें यदि आप किसी थर्ड पार्टी एप्स से किसी टेक्स्ट को दो या उससे ज्यादा यूजर्स के साथ शेयर करेंगे तो व्हाट्सएप अब से आपको शेयर करने से पहले उसका प्रीव्यू शो किया करेगा.

फिलहाल व्हाट्सएप का ये लेटेस्ट फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.366 पर ही उपलब्ध है. लेकिन जल्द ही ये मल्टी शेयर फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. इसके साथ ही व्हाट्सएप के मुताबिक ऐप में नया गिफ (GIF) सर्च इंटरफेस और पसंदीदा स्टीकर को सर्च करने के लिए फीचर को जोड़ा जाएगा. व्हाट्सएप अपग्रेड होने के बाद जब आप ट्विटर या यूट्यूब के अलावा किसी भी वेब सर्विस का यूआरएल भेज रहे हैं तो उसके नीचे आपको प्रीव्यू भी दिखाई देगा.

अगर आपके पास भी स्मार्टफोन है तो आप व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.325 पर ये ले सकते हैं. जिसमें इस मल्टी-शेयर फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको व्हाट्सएप का एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.1.366 को डाउनलोड करना होगा. इस जानकारी को सबसे पहले WABetaInfo ने ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने व्हाट्सएप के मल्टी शेयर अपग्रेड की बात कही थी. जिसमें उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में बताया कि भविष्य में व्हाट्सएप यूजर्स को नया गिफ सर्च इंटरफेस और स्टीकर सर्च का फीचर मिलेगा.

Whatsapp Tricks and Tips: जानिए व्हाट्सएप मैसेज का ऑटो रिप्लाई कैसे करें ?

Whatsapp Tricks and Tips: व्हाट्सएप पर ब्लू टिक दिए बिना मैसेज को कैसे पढ़ा जाए ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App