नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो अपने अगले स्मार्टफोन को भारत के बाजार में उतारने के लिए तैयार है. पहली बार भारत के बाजार में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 439 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ कोई स्मार्टफोन उतारा जा रहा है. 25 नवंबर को भारत के बाजार में कदम रखने वाले इस फोन का नाम है वीवो वाई95 (Vivo Y95).

पिछले हफ्ते ही ये फोन फिलिपिंस में लॉन्च किया गया था. वहां इसकी कीमत 13,999 PHP थी जो कि लगभग 19,100 रुपए है. कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस फोन की कीमत लगभग 20,000 रुपए होगी. कंपनी ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन के 25 नवंबर को लॉन्च होने की घोषणा कर दी है.

इस फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी. माइक्रो एस डी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में 6.22 इंच का हेलो फूल व्यू डिस्प्ले होगा और ये एंड्रॉयड 8 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा. इस फोन में पीछे की तरफ डूअल कैमरा होगा. इसमें से एक कैमरा 13 मेगापिक्सल सेंसर के साथ होगा तो दूसरा 2 मेगापिक्सल सेंसर और एलईडी फ्लैश के साथ.

इनमें फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस भी होगा. कहा जा रहा है कि फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जाएगा. इसमें आगे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा. इसमें 4,030 एमएएच की बैटरी है. इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, 4जी वोल्ट, ब्लूटूथ, ओटीजी, जीएम रेडियो, जीपीएस, ग्लोनास भी दिया जा रहा है.

Vivo Z3 Smartphone launch: Vivo Z3 स्नैपड्रैगन 670 और 710 चिपसेट के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Huawei Mate 20 Pro India Launch: 27 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा शानदार स्मार्टफोन हुवावे मेट 20 प्रो, जानें फीचर्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App