Thursday, February 2, 2023
spot_img

पैसे देकर ले सकते हैं Twitter का ब्लू टिक, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली : लगभग एक महीने पहले Twitter ने बहुचर्चित Blue Subscription फीचर को लॉन्च किया था. उस समय इस फीचर को सेलेक्टेड यूजर्स के लिए ही पेश किया गया था. लेकिन अब कंपनी इस फीचर को सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च करने जा रही है। बता दें, पहले कंपनी ने ये फीचर (Twitter Blue Subscription) केवल iOS ऐप और वेब यूजर्स के लिए लॉन्च किया था.

इन देशों में होगा लॉन्च

Twitter हेल्प सेक्शन की मानें तो अब ट्विटर ब्लू का इस्तेमाल एंड्रॉयड यूजर्स भी कर सकते हैं. इसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स को 11 डॉलर (लगभग 900 रुपये) प्रति महीने का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. यही दाम आईओएस यूजर्स के लिए भी है. बता दें, फिलहाल इस सर्विस को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. जानकारी के अनुसार फिलहाल के लिए इस फीचर का फायदा केवल अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और जापान के नागरिकों को ही मिलेगा. हालांकि भारत में भी इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा इस बात को कंपनी पहले ही साफ़ कर चुकी है.

मिलेंगे ये फीचर्स

गौरतलब है कि यूजर्स को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ ब्लू चेकमार्क या टिक भी दिया जाता है. इसके अलावा यूजर्स के पास अब ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन भी होगा और वह 1080p वीडियो में वीडियो अपलोड कर सकेंगे साथ ही रीडर मोड का भी एक्सेस पा सकते है. इसके अलावा यूज़र्स को कई कम ऐड देखने को मिलेंगे। बता दें, आने वाले समय में नॉन-सब्सक्राइबर्स को ज्यादा ऐड्स देखने को मिलेंगे. कंपनी का कहना है कि वेरिफाइड यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी मिलेगी.

भारत में ये हो सकती है कीमत

आपको बता दें कि वेब यूजर्स के लिए ट्विटर के ब्लू सब्सक्रिप्शन का चार्ज 8 डॉलर प्रति महीने है. इसके अलावा सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर 84 डॉलर का चार्ज लिया जाएगा. जानकारी के अनुसार ट्विटर 3 डॉलर ज्यादा एंड्रॉयड यूजर्स से चार्ज करेगा और गूगल को कमीशन देगा. ये नियम iOS यूजर्स के लिए भी लागू होता है.हालांकि भारत में इसकी कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 999 रुपये प्रति महीने हो सकती है.

VIRAL: नोएडा में पार्किंग को लेकर हुआ विवाद, कार सवार लोगों ने लोहे की राड से दुकानदार को पीटा

Latest news