Saturday, December 3, 2022

Twitter पर आया नया फीचर, अब जिसे चाहे बस वही देख सकेगा आपका Tweet

नई दिल्ली : ट्विटर नया फीचर ट्विटर सर्कल लेकर आया है. इस फीचर की मदद से आप अपना सामाजिक दायरा छोटा कर सकते हैं. इसका मतलब ये कि अब आप जिसे चाहे केवल उसे ही अपना ट्वीट शेयर कर सकते हैं. ये एक प्रकार का प्राइवेसी फीचर ही है जिस तरह से आप whatsapp में स्टोरी लगाते समय इसे देखने और ना देखने वाले लोगों को कंट्रोल कर सकते थे ये ठीक उसी तरह का है.

क्या है ‘Twitter Circle’?

Twitter के इस नए फीचर के नाम ‘Twitter Circle’ है. इस फीचर को अब लॉन्च कर दिया गया है. इसके तहत यूजर्स अब प्राइवेट ट्वीट भी कर पाएंगे. इस बात की जानकारी खुद ट्विटर ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है. कंपनी ने बताया है कि इस सर्कल में आप केवल 150 लोगों को ही शामिल कर सकते हैं. बता दें, ऐसा ही एक फीचर इंस्टाग्राम में भी मिलता है. जहां आप अपनी स्टोरी को क्लोज़ फ्रेंड यानी की करीबी दोस्तों के साथ ही शेयर करते हैं. अब ऐसा ही आपको ट्विटर के साथ भी देखने को मिलने वाला है.

ख़ास है फीचर

कंपनी ने इस फीचर के बारे में बताया है कि यूजर्स को सर्कल रिमूव करने की इजाजत भी नहीं मिलेगी. यूजर्स अगर सर्कल का हिस्सा नहीं बनना चाहता है तो वह सर्कल क्रिएट करने वाले शख्स को ब्लॉक कर सकता है. केवल ऐसा करने से ही वह इससे हट सकेगा. एक और खास बात ये है कि सर्कल में किए गए ट्वीट ग्रीन बैज के अंदर दिखाई देंगे जिन्हें ना तो रीट्वीट किया जा सकता है और ना ही इसे शेयर किया जा सकता है. इस ट्वीट पर होने वाला रिप्लाई प्राइवेट रहेगा. बता दें, मई महीने में इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही थी जहां अब जाकर इसे ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है.

 

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news