नई दिल्ली. ट्वीटर जल्द ही अपने यूजर्स को बड़ी खुशखबरी दे सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्वीटर अपने सभी यूजर्स को वेरिफाइट ब्लू टिक वाला निशाना देने पर विचार कर रहा है. वर्तमान में ट्विटर की ‘ब्लू टिक’ वाला वेरिफाइड एकाउंट केवल मशहूर हस्तियों, एथलीटों और सार्वजनिक लोगों को ही मिलता है. ऐसा कहा जा रहा है कि ट्विटर जल्द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए ब्लू टिक सत्यापन प्रक्रिया खोल देगा.

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने शुक्रवार को बताया कि ट्वीटर अपने उपयोगकर्ताओं को अधिक ब्लू-चेक-मार्क सत्यापन बैज की पेशकश करने की योजना बना रही है. उन्होंने बताया कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर लोगों की पहचान और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए एक नई प्रक्रिया पर काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि हम दुनिया में सबसे भरोसेमंद सेवाओं में से एक बनना चाहते हैं और हम जानते हैं कि वहां हमारे पास बहुत काम है.

हालांकि डॉर्सी ने इस बारे में विस्तृत नहीं बताया कि क्या इस प्रक्रिया में उपयोगकर्ताओं को एक फेसबुक प्रोफ़ाइल, फोन नंबर, ईमेल पता या सरकार द्वारा जारी फोटो आईडी प्रस्तुत करने की आवश्यकता है या नहीं. खातों को प्रमाणीकृत करने के अपने मूल कार्य के बावजूद, ब्लू चेक मार्क एक स्थिति प्रतीक बन गया है. बता दें कि 2009 में जब इसकी शुरुआत हुई थी तो ब्लू टिक मुख्य रूप से मशहूर हस्तियों, एथलीटों और सार्वजनिक लोगों के लिए दिया गया था. बाद में ट्वीटर ने ये बैज पत्रकारों और अन्य उपयोगकर्ताओं को भी देना शुरु कर दिया.

जल्द ही सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होगा गूगल लेंस फीचर

…तो क्या बंद हो जाएगा वॉट्सऐप, मुसीबत में फंसा आपका पसंदीदा मेसेजिंग ऐप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App