नई दिल्ली: दिग्गज हैंडसेट निर्माता कंपनी एप्पल के न्यू आईफोन 2018 के लॉन्च होने का इंतजार हर किसी को रहता है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि कंपनी कब अपने अगले हैंडसेट लॉन्च करेगी, आज हम आपको ऐसी ही अहम जानकारी देने जा रहे हैं. सितंबर 2018 में आईफोन के तीन वेरिएंट लॉन्च हो सकते हैं, इनमें से एक एप्पल आईफोन 9 (Apple IPhone 9) हो सकता है.

आईफोन 9 में LCD डिस्प्ले होने की बात सामने आई तो वहीं इसके अन्य दो मॉडल्स में OLED डिस्प्ले दी जा सकती है. विश्लेषकों का कहना है कि एप्पल आईफोन 9 की कीमत 600 डॉलर के आसपास हो सकती है. हाल ही में लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 9 में फोटोग्राफी के लिए सिंगल रियर कैमरा ही देगी, ये हैंडसेट एप्पल आईफोन 8 को रिप्लेस करेगा.

एक टेक वेबसाइट पर आईफोन 9 ने केस रेंडर को शेयर किया है, कहा जा रहा है कि इसे चाइनिज प्रोटेक्टिव केस फर्म से लिया गया है जिसे सैनफेंग कहा जाता है. इस केस रेंडर में कहा गया है कि पहले आईफोन 9 का लुक और फीचर पहले बताए गए मॉडल जैसा है. रिपोर्ट्स की मुताबिक, एप्पल के बजट स्मार्टफोन आईफोन 9 में 6.1 इंच की एलसीडी डिस्प्ले होगी, फ्रंट में फेस आईडी फीचर के लिए नॉच देखने को मिलेगा.

मिली जानकारी के अनुसार, आईफोन 9 में MLCD+ स्क्रीन जैसी टेक्नोलॉजी हो सकती है. अब आप सोच रहे होंगे ये क्या है तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये टेक्नोलॉजी फोन स्क्रीन की लाइट को 1,000 नाइट तक ला सकता है जिससे बिजली की कम खपत होती है. आईफोन 9 में सिक्योरिटी के लिहाद से यूजर्स को फिंगरप्रिंट सेंसर तो नहीं मिलेगा लेकिन आईफोन एक्स की तरह इसमें फेस स्कैनर दिया जाएगा. स्पीड, परफॉर्मेंस और मल्टीटास्किंग काम के लिए इसमें आईफोन एक्स में मौजूद A12 प्रोसेसर दिया जाएगा.

Xiaomi Mi A2 Lite: लॉन्च से पहले शाओमी मी ए2 लाइट की बिक्री यहां हुई शुरू, संभावित कीमत से भी कम है दाम

फ्लिपकार्ट पर सिर्फ 649 रुपए में मिल रहा शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो, यहां जानें ऑफर के बारे में सब कुछ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App