नई दिल्ली: ट्विटर पर गलत भाषा का प्रयोग करने वाले यूजर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई के मकसद से कंपनी ने एक कड़ा कदम उठाने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि 10 अगस्त 2018 के बाद यजि कोई भी माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है तो उसके अकाउंट को ब्लाक किया जा सकता है. अब कंपनी लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले लोगों के अकाउंट की जांच करेगा.

ऐसे अकाउंट्स को बंद करने में पेरिस्कोप कम्युनिटी के दिशानिर्देशों को अधिक प्रभावी ढंग से लागू भी किया जाएगा. पेरिस्कोप ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक, सुरक्षित माहौल बनाने के प्रयासों की ओर एक कदम बढ़ाते हुए हम पेरिस्कोप लाइव चैट के दौरान कमेंट के लिए गाइडलाइन को ज्यादा प्रभावी रूप से शुरू कर रहे हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि पेरिस्कोप कम्युनुटी के दिशानिर्देश ट्विटर और पेरिस्कोप सभी प्रसारण पर लागू किए जाएंगे.

ब्लॉगपोस्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि 10 अगस्त 2018 से ब्लॉक अकाउंट का रिव्यू कर ये देखा जाएगा कि क्या ऐसे यूजर्स लगातार दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं. अभी स्थिति क्या है आइए वो बताते हैं कि यदि अभी लाइव के दौरान कोई यूजर गलत कमेंट करता है तो परेरिस्कोप कुछ रैंडम यूजर्स को ऐसे कॉमेंट को रिव्यू के लिए कहता है. आप में से ज्यादातर लोग जानते होंगे लेकिन जिन लोगों के जेहन में ये सवाल आ रहा है कि आखिर पेरिस्कोप क्या है, तो उन्हें बता दें कि ये एक प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए यूजर लाइव जा सकता है.

पहले तीन महीने फ्री मिलेगा Reliance Jio GigaFibre, 500 से 700 रुपये से शुरू होंगे हाई स्पीड इंटरनेट के प्लान

BSNL Ghar Wapsi Plan: रिलायंस जियो, एयरटेल को मिलेगी टक्कर, 1 मार्च 2018 से ग्राहकों को मिलेंगे ये फायदे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App