Thursday, February 2, 2023
spot_img

आज रात से Voda-Idea की ये सर्विस हो जाएगी बंद, जानिए

नई दिल्ली: देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea के खरीदारों और इसे इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर है। कंपनी पहले से ही भारी कर्ज में है। अब कंपनी ने अपने प्रीपेड खरीदारों के लिए एक चेतावनी जारी की है। दरअसल, कंपनी अपने खरीदारों को मैसेज कर कह रही है कि उनकी प्रीपेड सेवा 13 घंटे के लिए बंद रहेगी। यह सेवा 22 जनवरी को रात 8 बजे से बंद कर दी जाएगी। इस दौरान खरीदारों व तमाम लोग जो Voda-Idea इस्तेमाल करते हैं वो अपना फोन रिचार्ज नहीं करा सकेंगे।

 

 

13 घंटे के लिए बंद रहेगी सेवा

कंपनी सभी प्रीपेड खरीदारों को संदेश भेजकर एक नोटिस जारी कर रही है। कंपनी के मैसेज में कहा गया था कि प्रीपेड टॉप-अप सुविधा 22 जनवरी रात 8 बजे से बंद कर दी जाएगी। यह सेवा 13 घंटे के लिए बंद रहेगी और अगले दिन 23 जनवरी को सुबह 9.30 बजे से काम करना शुरू कर देगी। कंपनी ने अपने सभी प्रीपेड खरीदारों व इस्तेमाल करने वालों को अपने हिंदी और अंग्रेजी मोबाइल फोन में यह संदेश भेजा। कंपनी यह चाहती है कि ऐसे में कोई भी शख्स दिक्क्त का सामना न करें इसलिए उसे पहले से ही बता दिया गया है। अगर आप भी Vodafone-Idea प्रीपेड नंबर का इस्तेमाल करते हैं और आपका टॉप-अप खत्म होने वाला है, तो आज ही टॉप-अप करें। नहीं तो आप 13 घंटे तक परेशानी में रहेंगे।

आज रात से Voda-Idea की ये सर्विस हो जाएगी बंद, जानिए
आज रात से Voda-Idea की ये सर्विस हो जाएगी बंद, जानिए

कंपनी का हाल बदहाल

Vodafone-Idea भारी कर्ज के बोझ से जूझ रहा है। कंपनी की आर्थिक हालात खराब है। कंपनी ने सरकारी लाइसेंस की फीस भी नहीं दी है। कंपनी को लाइसेंस फीस के रूप में 780 मिलियन रुपये का भुगतान करना था, लेकिन Vodafone-Idea केवल 10 फ़ीसदी यानी कि 78 मिलियन रुपये का भुगतान कर पाई है। यही वजह है कि कंपनी ने अभी तक 5 जी सर्विस शुरू नहीं की है।

 

 

एक ज़रूरी खबर यह भी

JIO और AIRTEL अपनी 5G सर्विस लॉन्च कर चुके हैं. Vi और BSNL के यूजर्स को अभी भी 5G के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि ये सर्विस अभी भी सभी शहरों में शुरू नहीं हुई है। इसे लेकर यूज़र्स के मन में अभी भी कई सवाल हैं। ऐसे में जालसाज़ मौके का फायदा उठाने में लगे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक़ ठग 5G नेटवर्क के नाम पर ठग लोगों का अकाउंट खाली कर रहे हैं। खासकर Voda-Idea के ख़रीदार ठगी का शिकार बन रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि टेलीकॉम ने अब तक अपनी 5G सर्विस लॉन्च नहीं की है। ऐसे में शातिर ठग के चंगुल में आसानी से आम लोग फँस रहे हैं।

 

ऐसे फँसाते हैं जाल में

शातिर ठग Vi यूजर्स को फिशिंग मैसेज के जरिए फसा रहे हैं जिसमें एक फिशिंग लिंक है। मैसेज के ज़रिए ठग आपको लिंक पर क्लिक करने के लिए कहते हैं। इन शातिर जालसाज़ के मैसेज में ‘Vi 5G नेटवर्क लाइव हो चुका है. नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें या फिर अपग्रेड के लिए कॉल करें.’ लिखा होता है। हालाँकि ये लिंक पेटीएम अकाउंट का होता है जिसे क्लिक करते ही आप ठगों के जाल में फँस जाते हैं।

 

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

Latest news