नई दिल्ली. अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला आज 14 मार्च को कैलिफोर्निया के ला डिजायन स्टूडियो में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल Y कार की लॉन्च करेगी. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कार की लॉन्चिंग के बारे में ट्वीट करते हुए पहले ही बता दिया है कि लॉन्चिंग के समय ही कार की कीमत और खासियत से पर्दा उठा दिया जाएगा. इससे पहले कंपनी ने दो इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की हैं, हालांकि कंपनी एसयूवी मॉडल की पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी.

रिपॉर्टस के अनुसार इस कार के दरवाजों को लेकर बहुत ध्यान दिया गया है जिन्हें खोलने और बंद करने में आसानी होगी. इस कार में मजबूत दरवाजों का प्रयोग किया गया है और इसमें फालकॉन विंग दरवाजे की बजाए नॉर्मल दरवाजे होंगे. यह कार टेस्ला के मॉडल 3 से काफी मिलती जुलती बताई जा रही है. लॉन्चिंग के समय ही इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल Y कार की टेस्टिंग भी ली जाएगी और यहां पर इस कार के कीमत के बारे में भी पता चल जाएगा कि मार्केट में किस कीमत के साथ लॉन्च होगी.

इस कार की कीमत की बात करें तो टेस्ला ने इलेक्ट्रिक सेडान कार मॉडल 3 के बेस वैरिएंट को $35,000 यानी लगभग 25 लाख रुपये में लॉन्च किया था. हालांकि इस कार की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मॉडल 3 से थोड़ी ज्यादा होगी. टेस्ला की इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल Y कार की कीमत $35,000 (24,77,790 रुपये) बताई जा रही है. इसकी रेंज और स्पीड भी शानदार बताई जा रही है इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल Y कार की स्पीड 130 एमपीएच है.

Days

Kalank Teaser Launch Video: कलंक टीजर रिलीज इवेंट के दौरान 22 साल बाद फिल्मी पर्दे पर साथ दिखने को लेकर ये क्या बोल गए संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर