नई दिल्ली. पबजी वीडियो गेम ने नए टूर्नामेंट PUBG Mobile Club Open Fall Split 2019 की घोषणा कर दी है. इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 18 करोड़ रुपए की धन राशि ईनाम में मिलेगी. दुनियाभर से सिर्फ 32 टीम या स्कावाड प्रतियोगिता में खेलेंगे. यानी किसी भी देश का खिलाड़ी या टीम टूर्नामेंट के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. टूर्नामेंट में सभी टीम के हर सप्ताह मैच होंगे और रीजनल ग्रुप स्टेज क्वालिफाई करने के लिए टीम आपस में भिड़ेंगी.

पबजी मोबाइल क्लब ओपन फॉल स्प्लिट के वैश्विक फाइनल्स में तीन भारतीय टीम टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकती हैं. वहीं टूर्नामेंट के लिए भारत से जाने वाली सभी 32 टीम के पास भी 1 करोड़ 25 लाख रुपए जीतने का शानदार मौका है. ग्रुप स्टेज और रीजनल फाइनल्स के बाद चयनित 16 टीम फाइनल्स में पहुंचेंगे.

बता दें कि पबजी सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी सबसे पॉपुलर वीडियो गेम में से एक है. बच्चों से लेकर युवाओं तक इस गेम को लेकर क्रेजी हैं. हाल ही में खबर आई थी कि पबजी मोबाइल सबसे ज्यादा कमाई करने वाला मोबाइल बैटल रोयाल गेम बन गया है. साल 2019 में सिर्फ जुलाई महीने में ही गेमर्स ने पबजी मोबाइल गेम पर करीब 1200 करोड़ रुपए का खर्चा किया.

सेंसर टावर स्टोर इंटेलिजेंस के डाटा रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई 2018 में पूरे विश्व में प्लेयर्स ने पबजी गेम पर करीब 328 करोड़ रुपए का खर्चा किया. जिसके अगले ही साल गेम निर्माता कंपनी ने बंपर तरक्की करते हुए 748 प्रतिशत की शानदार बढ़ोतरी की. पबजी का मुनाफा कारोबारी नजरिए से काफी बड़ी बात माना जा रही है.

PUBG Mobile India Tour 2019: पबजी मोबाइल इंडिया टूर के ग्रांड फिनाले में पहुंची 4 टीम, जीतने वाले को मिलेंगे 1.5 करोड़

PUBG Mobile Video Game Revenue: कमाई के मामले में दुनिया का नंबर 1 बैटल रोयाल गेम बना PUBG, एक साल में 748 % मुनाफे की बढ़ोतरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App