नई दिल्ली: इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने वाले दुनियाभर के उपभोक्ताओं ने इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक आज सुबह 11:30 बजे से इंस्टाग्राम उपभोक्ताओं को इस्टाग्राम चलाने में दिक्कत हो रही है. इंस्टाग्राम पर अमेरिका, यूरोप, रूस और भारत के कई हिस्सों से लोग शिकायत कर रहे हैं कि उनका अकाउंट नहीं चल रहा है. इस्टा उपभोक्ताओं का कहना है कि वो इंस्टा अकाउंट रिफ्रेशन नहीं कर पा रहे हैं. शुरूआती तौर पर पता चला है कि इससे न्यूज फीड में दिक्कत हो रही है वहीं कुछ लोगों को स्टोरी पोस्ट करने और लॉग इन करने में दिक्कत हो रही है.

बता दें कि इंस्टाग्राम डाउन होने के चलते यूजर्स न्यूज फीड, स्टोरी को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे हैं. बीते कुछ हफ्तों में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने की खबर सामने आई है. पिछले हफ्ते रेडिट और ट्विटर बारी बारी से डाउन हुए थे जिसके चलते ये दोनो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स कई घंटो तक बंद रहे थे. यूजर्स पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आ रही इस तरह की दिक्कतों से परेशान है.

फेसबुक और उसके अन्य ऐप इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप इस महीने की शुरुआत में ही क्रैश हुए थे. दोनो एप पूरे दिन बंद रहे थे, जिसके चलते यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था. यूजर्स की शिकायत पर इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरफ से कहा गया था कि मेंटेनेस के चलते ऐप को कुछ समय के लिए बंद किया गया था. यूजर्स ट्विटर पर आए दिन डाउन हो रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. पिछले कुछ हफ्तों में लगातार ये दूसरी बार हुआ है जब इंस्टाग्राम डाउन हुआ है. हालांकि इंस्टाग्राम की तरफ से अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैै.

Oppo A9 Price, Specifications: भारत में ओप्पो ए9 की बिक्री 20 जुलाई से होगी शुरू, जानिए इस फोन की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Oppo K3 Launch in India: ओप्पो के3 मोबाइल फोन भारत में 19 जुलाई को होगा लॉन्च, इन खास फीचर्स से होगा लैस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App