नई दिल्ली. पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप स्नैपचैट एक बार फिर सुर्खियों में है. कंपनी ने अपने कैमरे से लैस चश्मे को जल्द लॉन्च करने का ऐलान किया कर दिया है. कंपनी ने इस चश्मे का नाम स्पैक्टेकेल्स है, जिसका अब तीसरा वर्जन यानी स्पैक्टेकेल्स 3 जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. स्नैप ने घोषणा की है कि स्पैक्टेकेल्स 3 को नए डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा. इसमें एचडी कैमरा जोड़ा गया है. इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि सपक्टेकेल्स 3 की बिक्री इस साल नवंबर में Spectacles.com पर शुरू हो जाएगी. इनकी शुरुआती कीमत 380 डॉलर होगी.

स्नैप का कहना है कि स्पैक्टेकेल्स 3 में 60 एफपीएस पर एचडी वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए एचडी कैमरा लगाया जाएगा. इतना ही नहीं स्नैपचैट पर अपलोड किए जाने से पहले यूजर्स इसकी एडिटिंग के लिए इसे फोन (ब्लूटूथ या वाई-फाई के माध्यम से) शेयर भी कर सकते हैं. स्पैक्टेकेल्स में डबल कैमरा होगा जो 3 डी स्टीरियोस्कोपिक फुटेज को रिकॉर्ड कर सकेगी. इस स्पैक्टेकेल्स से बेहद सूक्ष्म डेप्थ को भी ये प्रभावित करेगा.

नए स्पैक्टेकेल्स 1,642 x 1,642 पर फोटो शूट करेगा, जबकि वीडियो 1,216 x 1,216 पर रिकॉर्ड की जा सकेंगी. बता दें ये चश्मा 4GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ मार्केट में मिलने लगेंगे. इस शानदार चश्मे में एक बैटरी होती है जो एक चार्ज पर 70 10-सेकंड क्लिप या 200 फ़ोटो तक कैप्चर कर सकती है. साथ ही स्पैक्टेकेल्स 3 में जो यूजर फुल 3डी वीडियो बनाना चाहते हैं उनके लिए स्नैप में कार्डबोर्ड काले चश्मे का एक सेट भी शामिल है जो आपके फोन की स्क्रीन के साथ काम करता है ताकि आप फुल 3 डी में अपने फुटेज का अनुभव कर सकें.

नए स्पैक्टेकेल्स की अगली खासियत की बात करें तो ये दो रंगों में उपलब्ध होंगे. कार्बन ब्लैक और एक गुलाब गोल्ड जैसे दो रंगों में यूजर इसे खरीद पाएंगे. नए स्पैक्टेकेल्स के प्राइस की बात करें तो यह $ 380 पर नवंबर के बाद उपलब्ध होंगे. बता दें पिछले चश्मों के मुताबिक ये दोगुना से अधिक महंगा है.

Facebook Whatsapp Hacking Apps: इन 6 एप्स से रहें सावधान, आपका फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम हो सकता है हैक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App