Sunday, June 26, 2022

 यहां देखें महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की पहली तस्वीर, 27 जून को होगी लॉन्च

नई दिल्ली। महिंद्रा ऑटो 27 जून को भारतीय बाजार में अपनी नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो पेश करने जा रही है। कंपनी ने आज इस वाहन की आधिकारिक तस्वीर जारी करते हुए बाहरी डिजाइन का खुलासा किया। Mahindra इस गाड़ी का प्रमोशन SUV के हैशटैग बिग डैडी के नाम से कर रही है। नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो-एन नाम दिया गया है, जबकि वर्तमान पीढ़ी की स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में जारी रखा जाएगा।

लोगों में दिखी उत्सुकता

जैसे-जैसे महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 लॉन्च की तारीख नजदीक आ रही है, सुर्खियां जोर पकड़ रही हैं। जहां स्कॉर्पियो प्रेमी अपडेटेड वाहन से संबंधित सभी विवरणों के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं, वहीं कंपनी ने इसका आधिकारिक टीज़र जारी कर दिया है। टीजर में कंपनी ने इस गाड़ी से जुड़ी कुछ बड़ी बातों का खुलासा किया है। कंपनी ने टीजर में दावा किया है कि यह गाड़ी सभी SUVs का डैडी होगी।

जानिए फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कार में नया बड़ा टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और ऐसे ही कई और लक्ज़री फीचर्स मिलने वाले हैं।यवहीं, ड्राइवर डिस्प्ले डिजिटल है और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी देखे गए हैं। नई स्कॉर्पियो लंबे व्हीलबेस वाले मौजूदा मॉडल से बड़ी है, जिसका मतलब है कि यह ज्यादा जगह लेगी। वाहन निर्माता के नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा और इसमें फोर-व्हील ड्राइव विकल्प भी मिल सकता है।

इंजन में है दम

जानकारी के अनुसार, नई स्कॉर्पियो के लिए उसी इंजन विकल्प का उपयोग किया जाएगा, जिसका उपयोग वर्तमान में थार और एक्सयूवी700 पर किया जा रहा है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर डीजल यूनिट शामिल है। वहीं, पावर और टॉर्क आउटपुट थार के समान ही हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के मामले में नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसे कई अन्य आधुनिक फीचर मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

यूपी: 27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, उन्हें लेने पहुंचे शिवपाल यादव

पिता निकला बेटे और बहू का हत्यारा, पकड़े जाने पर किया चौकाने वाला खुलासा

SHARE

Latest news

Related news