Tuesday, December 6, 2022

जानिए कौन है मेटा (फेसबुक) भारत की नई हेड संध्या देवनाथन, बनीं वाइस प्रेसिडेंट

नई दिल्ली : Facebook की पैरेंट कंपनी Meta ने भारत के लिए अब संध्या देवनाथन को नया हेड और वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है. अजीत मोहन की जगह संध्या अब लेंगी। 1 जनवरी 2023 से संध्या इस पद पर अपना कार्यभार संभालेंगी और Dan Neary को रिपोर्ट करेंगी। Dan Neary ‘APAC’ के लिए मेटा के वाइस प्रेसिडेंट हैं.

गेमिंग की एक्सपर्ट हैं संध्या

मालूम हो कि इसी महीने की शुरुआत में अजीत मोहन ने इस्तीफा दे दिया था. संध्या गेमिंग की एक्सपर्ट मानी जाती हैं. गेमिंग इंडस्ट्री में आने के लिए महिलाएं उन्हें एक प्रेरणा की तरह देखती हैं. रिपोर्ट्स की मानें अजीत मोहन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट से जुड़ने जा रहे हैं. जनवरी 2019 में अजीत मोहन फेसबुक इंडिया में प्रबंध निदेशक के रूप में जुड़े थे. साल 2016 से देवनाथन फेसबुक से जुड़ी हुई हैं. कंपनी के कारोबार को उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम तक बढ़ने में अहम भूमिका निभाई है. साल 2020 में APAC क्षेत्र के लिए संध्या देवनाथन ने गेमिंग का नेतृत्व किया था. मेटा में [email protected] की कार्यकारी प्रायोजक भी रह चुकी हैं. प्ले फॉरवर्ड के लिए देवनाथन ग्लोबल लीड भी रही हैं. गेमिंग मार्केट प्ले फॉरवर्ड मेटा का अलग प्रोजेक्ट है जो कुछ अलग करने के लिए बनाया जा रहा है.

मेटा ने की थी छंटनी

बता दें, हाल ही में मेटा ने कंपनी से कुल 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की है. कर्मचारियों की छंटनी की जानकारी देते हुए मेटा के सीईओ और फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने इसे कंपनी के इतिहास के बदलावों में सबसे कठिन बदलाव बताया था. इस कदम के लिए उन्होंने कर्मचारियों से माफी भी मांगी थी. जकरबर्ग ने कर्मचारियों को कमाई में गिरावट और प्रौद्योगिकी उद्योग में जारी संकट का हवाला देते हुए नौकरी से बर्खास्त किया था.

G-20 Summit: पीएम मोदी आज G-20 सम्मेलन में करेंगे शिरकत, दुनिया को दिखाएंगे भारत का विजन

Population: आज 8 अरब हो जाएगी दुनिया की आबादी, अब प्रजनन दर में आ रही है कमी

Latest news