नई दिल्लीः विश्व की जानीमानी मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग आज अपना नया फोन गैलेक्सी नोट 9 लॉन्च करने जा रही है. ये लॉन्च कार्यक्रम अमेरिका के न्यूयॉर्क में रखा गया है. उम्मीद की जा रही है कि इस लॉन्च इवेंट में नोट 9 के अलावा दो अन्य नए डिवाइस भी देखने को मिल सकते हैं. सैमसंग के इस अनपैक इवेंट से पहले ही कंपनी द्वारा गैलेक्सी नोट 9 को लॉन्च से पहले ही इसके काफी फीचर्स मार्केट में लीक हो चुके हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गैलेक्सी नोट 9 उसी प्रोसेसर द्वारा संचालित किया जाएगा जो गैलेक्सी एस 9 + के अंदर हैं. इसका मतलब है कि नोट 9 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर या इसके अंदर एक्सिनोस 9810 होगा. भारत में यह संभावना है कि हमें एक्सिनोस 9810 प्रोसेसर के साथ गैलेक्सी नोट 9 मिलेगा. इसके अलावा नोट 9 में कम से कम 4 जीबी रैम होगा लेकिन 6 जीबी और 8 जीबी रैम वेरिएंट भी संभव हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक नोट 9 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा. इस फोन में 4000 mAH की बैटरी होने की बात भी सामने आई है. स्क्रीन के मामले में इसको और बेहतर बनाते हुए कंपनी नोट 9 को क्यूएचडी के साथ सक्रीन रिजॉल्यूशन के साथ 6.4 इंच की स्क्रीन के साथ आने वाला है.

रिपोर्ट्स की माने तो मार्केट में कैमरा फोन के बढ़ते चलन को देखते हुए नोट 9 में डबल कैमरा सैटअप दिये जाने की बात कही जा रही है. जिसमें एक रियर कैमरा होगा और दूसरा टेलीफोटो यानी जूम लैंस का काम करेगा. दोनों रियर कैमरे 12 मेगा पिक्सल में होंगे लेकिन इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल होने की उम्मीद है.

फिलहाल सैमसंग लॉन्च से पहले भारत में इसकी कीमत का कोई ऐलान नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि गैलेक्सी नोट 9 की कीमत ज्यादा होने वालीहै. इसकी कीमत सैमसंग के पिछले फोन के मुकाबले ज्यादा रहने वाली है जो लगभग 70 हजार रुपये के आसपास हो सकती है जो कि पिछले नोट सीरीज से कहीं ज्यादा मानी जा रही है. 

4जी इंटरनेट स्पीड के मामले में पाकिस्तान, म्यांमार और श्रीलंका से भी पीछे है भारत, ऊकला की रिपोर्ट से खुलासा

सिर्फ 500 रुपये में पूरे महीने 300 GB डाटा देगा रिलायंस जियो गीगा फाइबर! ये हैं सारे प्लान्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App