नई दिल्ली. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन को लेकर कंपनी ने एक बड़ी जानकारी दी है. गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन भले ही 2 हजार डॉलर की कीमत के साथ कंपनी ने ग्राहकों के लिए पेश किया था. हालांकि इस स्मार्टफोन की बिक्री को लेकर कंपनी ने खुलासा किया है कि 3 महीने में सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन के 10 लाख यूनिट्स के बिक गए हैं जो कि कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 के इवेंट में पेश किया था.

लॉन्चिंग के बाद जब इस स्मार्टफोन का रिव्यू लिया गया तो यह मोड़ने पर हाथों में टूट रहा था और इसके बाद कंपनी को नेगेटिव रिस्पॉन्स मिला था. इसके बाद फोन को सितंबर में फिर से जारी किया गया था, और टेकक्रंच के डिसिप्लिन बर्लिन इवेंट में इसके बिक्री के बारे में घोषणा की गई है.

अक्टूबर में सैससंग के पेज पर जानकारी दी गई थी कि कंपनी के इस स्मार्टफोन के 500,000 यूनिट बिक गए हैं. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष यंग सोहन ने खुलासा किया है कि अब कंपनी इस स्मार्टफोन के 1 मिलियन यूनिट बेकने में सफल रही है.

टेक क्रंच (TechCrunch) की रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन को एक लाख लोग 2,000 डॉलर में खरीदना चाहते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग अपने अगले गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस पर काम कर रहा है, और सैन फ्रांसिस्को में अनपैक्ड इवेंट में 18 फरवरी को इसे लॉन्च करने की अफवाह है.

इस स्मार्टफोन को ग्राहकों के लिए कम बजट में पेश किया जा सकता है, रिपोर्टस के अनुसार इस स्मार्टफोन की कीमत $1,000 से कम होगी. यह डिवाइस पिछले महीने लॉन्च हुए Motorola Razr (2019) के डिज़ाइन जैसा होगा.

ये भी पढ़ें

Moto Razr 2019 India Launch: मोटोरोला मोटो रेजर फोल्डेबल फ्लिप फोन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Amazon Hardware Event 2019: अमेजन का नया धमाका, एलेक्सा में जल्द सुनाई देगी सैमुअल एल जैक्सन की आवाज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर