नई दिल्ली. सैमसंग जल्द ही गैलेक्सी वॉच एक्टिव स्मार्टवॉच लॉन्च करने जा रहा है. कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में 20 फरवरी को होने वाले गैलेक्सी S10 के लॉन्चिंग इवेंट में गैलेक्सी वॉच एक्टिव को भी लॉन्च करेगा. सैमसंग की अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स लॉन्च से पहले ही लीक हो गए हैं. आइए जानते हैं कि सैमसंग की नई स्मार्टवॉच में क्या रहेगा खास.

इस बार भी गैलेक्सी वॉच एक्टिव में टाइजन 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम (Tizen 2.0 OS) होगा. इसका मॉजल नंबर SM-R500 होगा. स्मार्टवॉच में 1.3 इंच की 360*360 पिक्सल की डिस्प्ले होगी और Exynos 9110 प्रोसेसर की क्षमता हो सकती है.

सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव में सैमसंग पे का फीचर आ सकता है. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें मैगनेटिक सेक्योर ट्रांसमिशन (Magnetic Secure Transmission)-एमएसटी (MST) फीचर नहीं होगा. एमएसटी एक मोबाइल पेमेंट तकनीक है जिसमें पेमेंट कार्ड पर लगे मैग्नेटिक स्ट्रिप को रीड कर स्मार्टफोन के जरिए भुगतान करने की सुविधा रहती है.

इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में ड्यूअल ई-सिम सपोर्ट के साथ फिटनेस ट्रेकिंग और हार्ट रेट सेंसर जैसे आकर्षक फीचर होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वॉच में राउंड डिस्प्ले ही होगी. हालांकि इसके फीचर, दाम और लॉन्च डेट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. गैलेक्सी की अपकमिंग स्मार्टवॉच की लीक हुए फीचर्स के मुताबिक इसमें राउंड डिस्प्ले दी गई है, जिसके दोनों तरफ बटन हैं. सैमसंग की पहले आई स्मार्टवॉच का डिजाइन भी लगभग ऐसा ही है.

Vivo V15 Pro Price Launch Date: 20 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Vivo V15 Pro, यहां जानें फीचर्स और कीमत

OnePlus 7 Smartphone And OnePlus TV: इस महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में वन प्लस के 5G स्मार्टफोन और वन प्लस टीवी से उठेगा पर्दा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App