नई दिल्ली. सैमसंग कंपनी अपनी गैलेक्सी नोट सीरीज का अगला मॉडल Galaxy Note 9 अगस्त की 9 तारीख को पेश करने जा रही है. अमेरिका के न्यूयोर्क में इस नए मॉडल को पेश किया जाएगा. नोट 9 मॉडल इस सीरीज के आए दूसरे से ज्यादा अच्छा है. बताया जा रहा है कि नोट 9 बैटरी और स्टोरेज के मामले में काफी दमदार रहेगा. दरअसल इस मॉडल में 4000 एमएच बैटरी और इसका एक वेरिएंट 512 जीबी की स्टोरेज के साथ आएगा. वहीं अगर डिवाइस के डिजाइन की बात करें तो यह नोट 8 से काफी मिलता जुलता दिखेगा.

गौरतलब है इस नए सेलफोन की बिक्री बाजारों में 24 अगस्त से शुरू होगी. वहीं कहा जा रहा है कि भारत में यह इस महीने के अंत तक लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट्स की माने तो Samsung Galaxy Note 9 के 128 जीबी वेरिएंट की कीमक करीब 83 बजार 500 रुपए हो सकती है. वहीं 514 जीबी वाले टॉप वेरिएंट कीमत करीबन 99 हजार 400 रुपए हो सकती है. इश फोन की सबसे खास बात है कि बड़ी स्क्रीन होने के बावजूद भी यह आपके हाथ में फिट बैठेगा.

Samsung Galaxy Note 9 की डिस्पले 6.4 इंच की होगी. इस फोन में दो कैमरे होंगे जो कि दोनों ही 12 मेगापिक्सल के होंगे. वहीं शौकीनों के लिए अलग से एक 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. सैमसंग कंपनी ने नोट 9 फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है. इसके साथ-साथ फोन के अंदर 4 हजार एमएमच की बैटरी होगी. फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स फोन के अंदर सैमसंग ने दिए हैं. इसके लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग आप सैमसंग लाइव स्ट्रीम पर देख सकते हैं.

4जी इंटरनेट स्पीड के मामले में पाकिस्तान, म्यांमार और श्रीलंका से भी पीछे है भारत, ऊकला की रिपोर्ट से खुलासा

Samsung galaxy s9: 7990 रुपए में मिल रहा 57990 रुपए का सैमसंग गैलेक्सी एस9, जानें ऑफर के बारे में सब कुछ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App