नई दिल्ली. सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10+ मोबाइल फोन लॉन्च कर दिए हैं. सैमसंग नोट 10 सीरीज के इन लेटेस्ट स्मार्टफोन्स की बिक्री भारत में शुक्रवार 23 अगस्त से शुरू होगी. शुक्रवार से आप इन फोन को फ्लिपकार्ट, अमेजन और पेटीएम के अलावा सैमसंग के सभी आधिकारिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे. साथ ही कंपनी ने अपने सभी रिटेल आउटलेट पर गैलेक्सी नोट 10 सीरीज की प्री बुकिंग भी शुरू कर दी है. सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 की भारत में कीमत 69,999 रुपये रखी गई है. वहीं सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 प्लस (Galaxy Note 10+) भारत में 79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है. दोनों ही फोन एस पेन सपोर्ट के साथ आ रहे हैं. सैंमसंग ने दो हफ्ते पहले ही इन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेश किया था. अब इन्हें भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है.

Samsung Galaxy Note 10, Galaxy Note 10+ Price in India: सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 सीरीज की भारत में कीमत-
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 का सिंगल वेरिएंट ही भारत में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 69,999 रुपये रखी गई है जिसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल रहा है. सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 तीन कलर ऑरा ग्लो, ऑरा रेड और ऑरा ब्लैक में उपलब्ध है.

वहीं सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 प्लस की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के दो वेरिएंट्स को भारत में पेश किया है. गैलेक्सी नोट 10 प्लस के 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की भारत में कीमत 79,999 रुपये रखी गई है. हालांकि इस फोन के 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है. यह फोन भी तीन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है, जिसमें ग्राहकों को ऑरा ग्लो, ऑरा व्हाइट और ऑरा ब्लैक कलर का विकल्प मिल रहा है.

Samsung Galaxy Note 10, Galaxy Note 10+ Offers:
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस मोबाइल फोन की खरीद पर कंपनी कुछ आकर्षक ऑफर भी लेकर आई है. यदि आप 22 अगस्त तक रिटेल आउटलेट्स पर प्री बुकिंग करवाते हैं और एचडीएफसी क्रेडिय या डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो 6,000 रुपये का कैशबैक पा सकते हैं. यह ऑफर सैमसंग ऑनलाइन स्टोर पर प्री बुकिंग करवाने पर भी उपलब्ध है. इसी तरह आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्डधारकों को भी सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 या गैलेक्सी नोट 10 प्लस की ऑनलाइन खरीद पर 6,000 रुपये का कैशबैक मिल रहा है.

इसके अलावा प्री बुकिंग करने वाले ग्राहकों को कंपनी 19,999 रुपये की गैलेक्सी वॉच एक्टिव 9,999 रुपये में और 9,999 रुपये की कीमत के गैलेक्सी बड्स 4,999 रुपये में खरीदने का ऑफर दे रही है. वहीं गैलेक्सी नोट 10 सीरीज मोबाइल फोन की खरीद पर ग्राहकों को 6 महीने के लिए यूट्यूब प्रीमियम का फ्री एक्सेस भी मिलेगा.

Samsung Galaxy Note 10, Galaxy Note 10+ Specifications: सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 सीरीज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस-
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस इनफिनिटी ओ डायनामिक AMOLED डिस्प्ले लगी है. वहीं गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 6.8 इंच की क्वैड एचडी प्लस इनफिनिटी ओ डायनामिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है. दोनों ही फोन में प्रोटेक्शन के लिए फ्रंट और बैक में कॉर्नर गोरिल्ला ग्लास 6 लगाया गया है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 सीरीज में लेटेस्ट ऑक्टा कोर Exynos 9825 प्रोसेसर लगा है. गैलेक्सी नोट 10 प्लस में अधिकतम इंटरनल स्टोरेज 512 जीबी दिया गया है, ग्राहक अलग से माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज क्षमता 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 मोबाइल फोन में 3,500mAh की बैटरी लगी है जो कि 25W फास्ट चार्जिंग मोड और वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ आ रही है. वहीं गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 4,300mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है जो कि 45W फास्ट चार्जिंग मोड और वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

दोनों ही फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट पाई वर्जन पर आधारित हैं. इसके अलावा ग्राहकों को फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, एनएफसी, स्टीरियो स्पीकर्स और डॉल्बी एटमस सपोर्ट जैसे आकर्षक फीचर्स मिल जाएंगे. ये दोनों फोन एस पेन सपोर्ट के साथ आ रहे हैं.

कैमरे की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है. वहीं गैलेक्सी नोट 10 प्लस में भी ये तीनों कैमरे दिए गए हैं, इसके अलावा एक 3डी डेप्थ सेंसिंग कैमरा भी अलग से दिया गया है. वहीं फ्रंट में दोनों फोन में 10 मेगापिक्सल का सेल्पी कैमरा दिया गया है.

Xiaomi Mi A3 India Launch: शाओमी Mi A3 की 21 अगस्त को लॉन्चिंग से पहले भारत में कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में लीक हुई जानकारी

Realme Days Sale on Flipkart: फ्लिपकार्ट पर रियलमी डेज सेल शुरू, रियलमी 3 प्रो और रियलमी 2 प्रो समेत कई मोबाइल फोन पर भारी छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App