नई दिल्ली. साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग का एम सीरीज की स्मार्टफोन गैलेक्सी एम 30 लॉन्चिंग के बाद ही ग्राहकों को पसंद आ गया था. अब तक इस स्मार्टफोन की तीन फ्लैश सेल हो गई हैं जिसमें यह स्मार्टफोन चंद मिनटों में ही बिक जाता है. अब इस स्मार्टफोन की अगली फ्लैश सेल 21 मार्च को होगी. गैलेक्सी एम सीरीज के दीवाने ग्राहक इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए 22 मार्च को 12 बजे से ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन से खरीद सकते हैं.

21 मार्च को अमेजन पर हो रही इस सेल में ग्राहकों को इस स्मार्टफोन की खरीददारी पर टेलिकॉम कंपनी जियो डबल डेटा का ऑफर्स दे रही है. इस ऑफर्स में ग्राहक 3110 रुपये तक बचा सकते हैं. इसके साथ ही ग्राहकों को सैमसंग गैलेक्सी एम 30 के साथ नो-कॉस्ट इएमआई का ऑप्शन भी मिल रहा है.

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को भारत में दमदार फीचर्स के साथ कम बजट में दो वेरिएंट में काम किया था. भारत में यह स्मार्टफोन दो कलर ब्लैक और ब्लू कलर में पेश किया गया था. कीमत की बात करें तो इसके 4 जीबी रैम को भारत में 14900 रुपये और 6 जीबी वेरिएंट को 17990 रुपये के साथ पेश किया गया था.

फीचर्स के लिए गैलेक्सी एम 30 में शानदार 6.4 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसमें इनफ्निटी नॉच दिया गया है. वहीं प्रोसेसर के लिए इसमें एक्सेनॉस 7904 ऑक्टाकोर SoC प्रोसेसर दिया गया है. स्टोरेज के लिए इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है.

फोटोग्राफी की बात करें तो इसके रियर में तीन कैमरे हैं जिसमें पहला सेंसर 13मेगापिक्सल और बाकी के दो कैमरों में 5-5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है. पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000 mAh की दमदार बैटरी दी गई है जिसमें 3X फास्ट चार्ज का सपॉर्ट दिया गया है.

Amazon Quiz Today, 16 March 2019: अमेजन डेली क्विज कॉन्टेस्ट में आज दीजिए 5 सवालों का जवाब और जीतिए Samsung Galaxy स्मार्ट वॉच

Redmi 7 launch: रेडमी 7 इन दमदार फीचर्स के साथ 18 मार्च को हो सकता है लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App