नई दिल्ली. आज के दौर में स्मार्टफोन का यूज काफी बढ़ गया है. ऐसे में मोबाइल कम्पनी सैमसंग आज अपने दो नए स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम10 (M10) गैलेक्सी एम20 (M20) की भारत में बिक्री शुरू करने जा रही है. इन दोनों स्मार्टफोन की बिक्री अमेजन इंडिया और सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर 5 फरवरी दोपहर 12 बजे शुरू हो जायेगी. सैमसंग गैलेक्सी के एम सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन को पिछले हफ्ते देश में लॉन्च किया गया है. साथ ही भारत ऐसा पहला देश बना है, जहां सैमसंग गैलेक्सी सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन बिक्री शुरू की है.

वहीं बात करें सैमसंग गैलेक्सी एम10 की खासियत के बारे में तो इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी, इन्फिनिटी-वी डिस्पले है. तो वहीं हुड के तहत सैमसंग गैलेक्सी एम10 एक्जन्स 7870 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है. जो 2जीबी / 3 जीबी रैम के साथ युग्मित है. साथ ही इसमें 16जीबी और 32जीबी स्टोरेज है. इसके अलावा यह स्मार्टफोन 512 जीबी का माइक्रोएसडी कार्ड भी स्पोर्ट करता है. तो दूसरी सैमसंग गैलेक्सी एम10 स्मार्टफोन में 13एमपी का रियर कैमरा और 5 एमपी का सैकेंडरी स्नैपर के साथ 5एमपी का फ्रंट कैमरा भी है. वहीं 3400एमएएच की बैटरी है और यह स्मार्टफोन सैमसंग ओरियो के साथ एंड्रॉइड ओरिओ पर चलता है.

दूसरी ओर बात करें सैमसंग गैलेक्सी एम20 की खासियत के बारे में तो इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच फुलएचडी, इन्फिनिटी-वी स्क्रीन है. यह नए एक्जन्स 7904 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है. जो 3जीबी / 4जीबी रैम के साथ युग्मित है. माइक्रोएसडी कार्ड स्पोर्ट के साथ 32जीबी और 64जीबी स्टोरेज भी है. सैमसंग गैलेक्सी एम20 हैंडसेट में पीछे के तरफ दो कैमरे हैं. सेटअप में 13एमपी का प्राइमरी कैमरा और 5एमपी की सैकेंडरी कैमरा है. फ्रंट कैमरा 8एमपी का है. इसके साथ इस स्मार्टफोन में 15W फास्ट-चार्जिंग स्पोर्ट के साथ 5000W की बैटरी दी गई है. गैलेक्सी एम10 की तरह गैलेक्सी एम20 एंड्रॉइड ओरिओ के साथ सैमसंग एक्सपीरियंस यूआई पर चलता है.

Samsung Galaxy M10-M20: भारत में आज लॉन्च होंगे सैमसंग गैलेक्सी M10 और M20, ये हो सकते हैं फीचर्स

Samsung galaxy phone S10 feature: सैमसंग गैलेक्सी एस10 प्लस फोन के फीचर्स इंटरनेट पर हुए लीक, जानें इनकी खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App