नई दिल्ली. साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने साल 2019 में चीन की बड़ी दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोमी को टक्कर देने के लिए एक नई योजना बनाई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग के तीन शिपमेंट साल 2018 में छूट गए थे जिसका फायदा जियोमी (Xiaomi ) को हुआ था. प्रौद्योगिकी अनुसंधानकर्ता काउंटरपॉइंट के अनुसार सैमसंग की भारतीय बाजार में शिपमेंट में हिस्सेदारी साल 2018 में जियोमी Xiaomi के साथ दो तिमाही है.

सैमसंग कंपनी के अधिकारी असीम वारसी ने कहा कि इस साल कंपनी तीन नए एम-सीरीज के फोन लॉन्च कर सकती है जिन्हें सैमसंग अपनी वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट अमेजन के जरिए ही बेचेगा. इसके साथ ही वारसी ने बताया कि एम सीरीज के ये स्मार्टफोन भारत में ही बनेंगे और जनवरी के अंतिम हफ्ते में यह लॉन्च भी हो सकते हैं. वहीं वारसी ने स्मार्टफोन के बारे में अधिक तो बताया नहीं लेकिन बेसिक जानकारी देते हुए बताया कि इसमें दमदार बैटरी के साथ बेहतरीन फीचर्स ग्राहकों को मिलेंगे. इन स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इनकी कीमत 20 हजार और 10 हजार के बीच में होगी.

साल 2018 में सैमसंग ने नोएडा में भारत के सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की स्थापनी की है और बेंगलुरु में कंपनी ने सबसे बड़े मोबाइल फोन स्टोर की स्थापना की है. सैमसंग के स्मार्टफोन की भारतीय मार्केट में बुहत ही अधिक डिमांड रहती है लेकिन जियोमी (Xiaomi ) ने कंपनी के स्मार्टफोन को कीमत में पछाड़ दिया है और यही कारण है कि सैमसंग भी बहुत जल्द जियोमी (Xiaomi ) को पीछे छोड़ देगा.

Samsung Galaxy S10: 20 फरवरी को लॉन्च होगा Samsung Galaxy S10, मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

Samsung Galaxy M10 Launch In India: भारत में जल्द लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी एम10, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App