नई दिल्ली. Samsung Galaxy Fold India Launched: दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च कर दिया है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को 1,64,999 रुपये की कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा गया है. यह सैमसंग का भारत में अब तक का सबसे महंगा फोन है. गैलेक्सी फोल्ड को पिछले महीने ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था. अब इसे भारतीय बाजार में भी पेश कर दिया है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की भारत में प्री बुकिंग शुक्रवार 4 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी. वहीं फोन की डिलीवरी 20 अक्टूबर के बाद की जाएगी.

Samsung Galaxy Fold की भारत में कीमत और ऑफर्स-
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की भारत में कीमत 1,64,999 रुपये रखी गई है. भारत में आने से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इसके दाम डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा ही रहने वाले हैं. यह भारत में सैमसंग का सबसे महंगा फोन है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें ग्राहकों को 12 जीबी रैम और 512 जीबी का स्टोरेज मिलेगा.

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की भारत में प्री बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरू होगी. इसे सैमसंग के ई शॉप के जरिए ऑनलाइन और 35 शहरों में 315 आउटलेट्स पर ऑफलाइन प्री बुक करवा सकते हैं. यह फोन सिर्फ कोसमोस ब्लैक कलर में ही उपलब्ध है.

सैमसंग के फोल्डेबल मोबाइल फोन गैलेक्सी फोल्ड की खरीद पर ग्राहकों को एक साल का एक्सिडेंटर डैमेज प्रोटेक्शन और वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दिया जा रहा है. इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी बड्स ईयरफोन्स भी मुफ्त में मिलेगा.

Samsung Galaxy Fold के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स-
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड मोबाइल फोन कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन है. इसमें दो स्क्रीन लगी है. अंदर की स्क्रीन को फोल्डेबल डिजाइन दिया गया है, जो 7.33 इंच की इनफिनिटी फ्लेक्स इनफिनिटी डिस्प्ले है. इसते अलावा फ्रंट में 4.6 इंच की एचडी प्लस सुपर AMOLED सेकेंडरी डिस्प्ले लगी है.

इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर मौजूद है जो कि 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ काम करता है. इसमें 4,380mAh की दो बैटरियां लगी हैं. जो कि सुपर फास्ट चार्जिंग मोड के साथ आती है.

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में कुल 6 कैमरे लगे हैं. बैकसाइड इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा है जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है.

वहीं इस फोन के आगे की तरफ 10 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा दिया गया है, जो कि फ्रंट सेंसर और सेल्फी कैमरा के तौर पर काम करता है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की इंटरनल स्क्रीन के साथ दो और कैमरे लगे हैं जिसमें 10 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो सेंसर मौजूद हैं, इन्हें भी वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है.

Diwali With Mi Sale 2019: शाओमी Mi दिवाली सेल में रेडमी K20 Pro समेत इन मोबाइल फोन पर भारी छूट, 1 रुपये में खरीदें ये प्रोडक्ट्स

Amazon Great Indian Festival Sale 2019 Offers: अमेजन ग्रेट इंडियन सेल 2019 में इन स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट, जानें फायर स्टिक, टीवी, इलेक्ट्रोनिक प्रोडक्ट्स, घरेलू सामान पर ऑफर्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App