नई दिल्ली. स्मार्टफोन की दुनिया में साल 2019 फोल्डेबल मोबाइल फोन के नाम रहने वाला है. साल की शुरुआत में स्पेन के बार्सिलोना में हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ने दुनिया की दो बड़ी गैजेट्स निर्माता कंपनी सैमसंग और हुवावे ने अपने पहले फोल्डेबल फोन को दुनिया के सामने रखा. इस इवेंट में सबसे पहले सैमसंग ने गैलेक्सी फोल्ड को दुनिया के सामने पेश किया, जिसकी कीमत कंपनी ने करीब 2000 डॉलर यानी कि करीब 1,40,000 रुपये रखी गई है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इस फोल्डेबल डिवाइस को लॉन्च नहीं किया है, इसे 26 अप्रैल को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की बात कही जा रही है. लॉन्चिंग से पहले सैमसंग ने गैलेक्सी फोल्ड को रिव्यू के लिए चुनिंदा पत्रकारों के पास भेजा है. लेकिन इनमें से कई लोगों ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन खराब होने और टूटने की बात कही है. लोगों ने ट्वीटर पर टूटे फोन की तस्वीरें भी शेयर की हैं.

दुनियाभर से कुछ पत्रकारों ने ट्वीट कर बताया है कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की बड़ी स्क्रीन का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा है. साथ ही कुछ पत्रकारों ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर बताया है कि उनके पास रिव्यू के लिए आई सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस की स्क्रीन पूरी तरह टूट चुकी है.

ब्लूमबर्ग के टेक जर्नलिस्ट मार्क गरमेन ने ट्वीट किया है कि गैलेक्सी फोल्ड रिव्यू यूनिट पूरी तर टूट चुकी है और सिर्फ दो दिन के अंदर सैमसंग के फोल्डेबल फोन ने काम करना बंद कर दिया है.

द वर्ज के एक्जीक्यूटीव एडिटर डाइटर बोन ने भी फोटो ट्वीट कर लिखा है कि मेरे सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन खराब हो गई है. उन्होंने कंपनी को इस बारे में बता दिया है.

सीनबीसी के गैजेट्स जर्नलिस्ट टोड हैसलटोन ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है और लिखा है कि उनके सहकर्मी ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को ओपन किया तो उसकी लेफ्ट डिस्प्ले सही से काम नहीं कर रही है. महज दो दिन में फोन में यह दिक्कत आ गई है.

सीएनबीसी के ही टेक एडिटर स्टीव कोवाच ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि एक दिन यूज करने के बाद सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की ये हालत है

क्या है Samsung Galaxy Fold के टूटने की वजह?

सैमसंग की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. सैमसंग गैलेक्सी फोल्डी की रिव्यू यूनिट में ये दिक्कतें क्यों आ रही हैं इस बारे में अभी तक स्थिति साफ नहीं हो पाई है. हालांकि कुछ रिव्यूअर ने बताया है कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन की डिस्प्ले पर स्क्रीन गार्ड की तरह एक परत (लेयर) लगी है, लेकिन वह स्क्रीन का ही हिस्सा है. उन्होंने वो परत निकाल दी और यह फोल्डेबल फोन काम करना बंद कर दिया.

टेक रिव्यूअर मार्कस ब्राउनली ने ट्वीट कर लिखा है कि गैलेक्सी फोल्ड की डिस्प्ले पर स्क्रीन प्रोटेक्टर की तरह एक परत लगी हुई है. इसे हटाएं नहीं. मैंने इसे हटा दिया और अब फोन काम नहीं कर रहा है, इस फोन को रिप्लेसमेंट के लिए भेजा है.

इसी तरह मार्क गरमेन ने भी एक और ट्वीट कर बताया कि फोन एक प्रोटेक्टर फिल्म के साथ आता है. फोन के साथ निर्देश भी दिए गए हैं कि इसे नहीं हटाया जाए. एक आम कस्टमर की तरह मुझे भी इस बारे में ध्यान नहीं रहा और मैंने हटा दिया. मुझे लगता है कि इसी वजह से फोन में दिक्कत आई है.

WhatsApp Chat Screenshot Feature Removed: अब व्हाट्सएप पर नहीं ले सकते चैट का स्क्रीनशॉट, होगा ये बड़ा नुकसान

Xiaomi Redmi Y3 Launch: शाओमी रेडमी वाई 3 मोबाइल फोन में होगा 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, भारत में 24 अप्रैल को देगा दस्तक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App