नई दिल्ली. Samsung Galaxy A Series Features Leaked: साउथ कोरियन मोबाइल कंपनी सैमसंग इस साल ए सीरीज के आठ स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है. वहीं अगले साल इसी सीरीज के 9 नए स्मार्टफोन को भी अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कंपनी ने कर ली है. पिछले महीने की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग कंपनी यूजर्स के लिए बाजार में अगले साल नए स्मार्टफोन्स को उतार सकती है. 2020 में लॉन्च होने वाले सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज में A11, A21, A31, A41, A51, A61, A71, A81 और A91 स्मार्टफोन्स को शामिल किया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि इनमें से A91 स्मार्टफोन में ग्राहकों को 108 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया जाएगा.

जानकारी मिल रही है कि अगले साल लॉन्च होने वाले इन स्मार्टफोन्स के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स लीक हो चुके हैं. सैमसंग गैलेक्सी A सीरीज के स्मार्टफोन्स के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स को ऑनलाइन लीक कर दिया गया है. सूत्रों की मानें तो कंपनी आने वाले इन स्माार्टफोन के कैमरों में काफी बड़े बदलाव ला सकती है. सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज के इन स्मार्टफोन में कम से कम से ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप की सुविधा ग्राहकों को दी जा सकती है. ट्विटर पर सुधांशु अम्बोर नाम के युवक ने अपने ट्वीट में बताया कि इन सभी स्मार्टफोन्स में एक प्राइमरी , एक वाइड एंगल और एक डेप्थ सेंसर की सुविधा दी जा सकती है.

सैमसंग गैलेक्सी A21, A31, A41 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन्स की कैमरा स्पेसिफिकेशन्स को लीक करने वाले सुधांशु अम्बोर के मुताबिक गैलेक्सी A21, A31 और A41 स्मार्टफोन में पीछे की और तीन कैमरे दिए जाएंगे. इसके अलावा सेकेंडरी कैमरा में एक 8 मेगा पिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और 5 मेगापिक्सल वाले डेप्थ सेंसर लगाया जा सकता है. वहीं सैमसंद गैलेक्सी A21 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का मेन सेंसर होगा. कंपनी सैमसंग गैलेक्सी A31 स्मार्टफोन के प्राइमरी कैमरा को 13 मेगा पिक्सल का बना सकती है. सीरीज के अगले स्मार्टफोन गैलेक्सी A41 में 24 मेगा पिक्सल का प्राइमरी दे सकती है.

सैमसंग गैलेक्सी A51, A61 और A91 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी A51, A61, A71, A81 और A91 स्मार्टफोन में पीछे की तरफ क्वाड कैमरा की सुविधा दी जाएगी. गैलेक्सी A51 में 32 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 12 मेगापिक्सल वाले दो कैमरा लगे होंगे. इन दो कैमरों में अल्ट्रा वाइड और टेलीफोटो सेंसर लगा होगा. इसके अलावा चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का जो डेप्थ सेंसर होगा. वहीं गैलेक्सी A61 स्मार्टफोन में 48 मेगा पिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा (अल्ट्रा वाइड) और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस लगाया जाएगा. इसी स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल वाला डेप्थ सेंसर की सुविधा दी जाएगी.

बात करें सैमसंग गैलेक्सी A91 की तो यह स्मार्टफोन कंपनी का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 108 मेगा पिक्सल का कैमरा ग्राहकों को दिया जाएगा. इसके अलावा फोन में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस सेंसर का सेकेंडरी कैमरा भी दिया जा रहा है. वही इसी फोन में 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी दिया जाएगा. इसके अलावा स्मार्टफोन में चौथा कैमरा ToF डेप्थ सेंसर के रूप में फोन में शामिल किया गया है. हालांकि कंपनी की ओर से इन स्मार्टफोन्स के संबंध में किसी भी जानकारी को जारी नहीं किया गया है.

Samsung Galaxy Note 10, Galaxy Note 10+ Launch: भारत में इस दिन लॉन्च होंगे सैमसंग गैलेक्सी नोट 10, गैलेक्सी नोट 10 प्लस स्मार्टफोन, जानें कीमत और प्री बुकिंग की सारी जानकारी

OnePlus Smart TV Name Logo Revealed: वनप्लस स्मार्ट टीवी का नाम और ऑफिशियल लोगो हुआ जारी, स्मार्टफोन से धमाका बचाने के बाद अब वन प्लस टीवी का दिखेगा जलवा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App