नई दिल्ली. साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग गैलेक्सी सीरीज में अपन अगला फोन सैमसंग गैलेक्सी ए71 को लॉन्च कर सकती है. सैमसंग गैलेक्सी ए71 के लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हो गए हैं. इस फोन के फीचर्स 3डी लीक रेंडर में सामने आए हैं, लीक किए गए रेंडरर्स आगामी सैमसंग डिवाइस के डिजाइन और कुछ विशेषताओं के बारे में जानकारी दे रहा है.

सैमसंग गैलेक्सी A71 एकमात्र ऐसा स्मार्टफोन नहीं है जो कुछ हफ़्ते पहले इंटरनेट पर लीक हो गया है, इससे पहले गैलेक्सी A51 के फीचर्स भी लीक हुए हैं. सैमसंग गैलेक्सी ए71 के लीक हुए फीचर्स में क्वाड रियर कैमरा, इन-डिस्प्ले कैमरा और बहुत कुछ बताया गया है. सैमसंग गैलेक्सी A71 को लीक किए गए 3D रेंडर में एक डिजाइन को दिखाया गया है जो लगभग गैलेक्सी A51 जैसा है. कहा जाता है कि इसमें 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है.

गैलेक्सी A71 के पीछे की तरफ क्वाड-रियर कैमरा सेटअप भी दिखाया गया है. कैमरा एल-आकार के सेटअप के साथ पीछे देखा जा सकता है. प्राइमरी कैमरा में 48-मेगापिक्सल का सेंसर है, वहीं इसके साथ 12-मेगापिक्सल का कैमरा वाइड-एंगल सेंसर के साथ और एक 12 मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस और एक टीओएफ सेंसर दिया गया है.

इसके साथ ही लीक की गई तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि आने वाला यह स्मार्टफोन व्हाइट कलर में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही तस्वीरों में स्पॉट की गई कुछ अन्य जानकारी में USB टाइप C और 3.5 मिमी ऑडियो जैक हैं. गैलेक्सी ए 71 की सबसे बड़ी खासियत इसका इन-स्क्रीन सेल्फी कैमरा है जो समान सेटअप की नकल करता है जिसे हमने प्रीमियम गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10+ पर देखा है.

कैशक्लारो ने ओनलीक्स इनपुट्स के साथ एक रिपोर्ट में कहा है कि गैलेक्सी ए 71 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है. यह 128 जीबी स्टोरेज को स्पोर्ट करने की संभावना है. गैलेक्सी A71 को 4500mAh की बैटरी के साथ ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा, यह फोन Android 10. पर आधारित One UI 2.0 पर चलेगा. वहीं स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

ये भी पढ़ें

वनप्लस 8 प्रो मोबाइल फोन में होगी ड्यूल होल पंच डिस्प्ले और क्वैड रियर कैमरा सेटअप, फीचर्स हुए लीक

सैमसंग गैलेक्सी S 11 मोबाइल फोन तीन अलग स्क्रीन साइज, 5 वेरिएंट और 5G सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च, मिलेंगे ये दिलचस्प फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App