नई दिल्ली. साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी A50 मोबाइल फोन को लॉन्च किया था. अब कंपनी का नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A51 स्पॉट किया गया है, इसके साथ ही ऑफिशियल लॉन्च इवेंट से पहले इसके फीचर्स भी लीक हो गए हैं. सैमसंग गैलेक्सी A51 मोबाइल फोन एंड्रॉयड 10 के साथ अगले साल 2020 में लॉन्च होने के लिए तैयार है. इस फोन को गैलेक्सी ए सीरीज का नया फोन माना जा रहा है. हालांकि जिस टेक साइट पर सैमसंग गैलेक्सी ए51 मोबाइल फोन की जानकारी लीक हुई है इसमें प्रोसेसर, रैम के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

हालांकि रिपोर्टस में यह भी बताया जा रहा है कि गैलेक्सी A51 को Exynos 9611 SoC के साथ भी पेश किया जा सकता है. जो गैलेक्सी A50s को पावर देने वाला एक ही प्रोसेसर है. यह मोबाइल फोन 2.3GHz Exynos 9611 10nm FinFET प्रक्रिया पर आधारित है और Mali-G72 MP3 GPU से लैस है. गैलेक्सी A50s पहले से ही इस प्रोसेसर को पेश करता है, इसलिए यह अफवाह थी कि गैलेक्सी A51 Exynos 9630 SoC का उपयोग करेगा. इस चिप को बेंचमार्क साइट के अनुसार 4GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा और सैमसंग गैलेक्सी A51 के लिए 6GB रैम वैरिएंट भी जारी कर सकता है.

सैमसंग ने अभी तक गैलेक्सी ए51 के बारे में कुछ भी पुष्टि नहीं की है, हालांकि, स्मार्टफोन को क्वाड रियर कैमरा और दो स्टोरेज विकल्पों – 64 जीबी और 128 जीबी के साथ बाजार में पेश किए जाने की अफवाह है. रिपोर्टस से पता चलता है कि गैलेक्सी A51 ने सिंगल-कोर टेस्ट में 323 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1,185 स्कोर किया था. अब देखना यह होगा कि जो ग्राहक इस फोन का इंतजार कर रहे हैं क्या वह लॉन्चिंग के बाद इसके फीचर्स को देखकर खुश हो पाएंगे या नहीं.

ये भी पढ़ें Read Also

Xiaomi Redmi Note 8 Pro Launched in India: शाओमी रेडमी नोट 8 प्रो भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

Amazon Great Indian Festival 2019 Sale: अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल आज से शुरू, आईफोन XR, वनप्लस 7 प्रो, वीवो U1 समेत ये मोबाइल फोन खरीदें सस्ते दाम पर

Samsung Galaxy Tab S6 Launch Date: सैमसंग ने किया कंफर्म, गैलेक्सी टैब S6 भारत में जल्द होगा लॉन्च

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App