नई दिल्लीः Reliance JioSaavn Music App Offer: रिलायंस जियो ने इस साल मार्च में म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म सावन के साथ के साथ साझेदारी की घोषणा की थी जिसके बाद आधिकारिक तौर पर जियो म्यूजिक और सावन की साझेदारी की की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. जिसके बाद से जियो म्यूजिक रिब्रांडेड होकर जियोसावन (JioSaavn) में बदल चुका है. फिलहाल ये सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इसे एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए भी जारी कर दिया जाएगा. इस साझेदारी के होने के बाद सावन म्यूजिक ऐप का नाम और आइकन को भी रिब्रांड करते हुए बदल दिया गया है.

सावन म्यूजिक ऐप का जियो म्यूजिक ऐप के साथ साझेदारी होने के बाद इस म्यूजिक ऐप का नाम तो बदल गया है लेकिन इस ऐप के ज्यादातर ऐलिमेंट और फीचर्स पहले की तरह ही बने हुए हैं. एप्प्ल ऐप स्टोर पर सावन ऐप के साथ साझेदारी के बाद ऐप का नाम और आइकन बदल जाने के बाद जियो म्यूजिक को एक स्टैंड अलोन ऐप के रूप में मौजूद है.

जियो सावन पर 90 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है लेकिन उसके बाद यूजर्स को गाने सुनने के लिए पैसे देने होंगे. जियो सावन पर 45 मिलियन सॉन्ग के साथ आर्टिस्ट ऑरिजन कंटेट के साथ मौजूद रहेंगे. ऐप्पल ऐप पर जियो यूजर्स के लिए ये ऐप फिलहाल फ्री है इसके साथ ही जियो म्यूजिक यूजर्स इस नए ऐप को अपनी पर्सनल प्ले लिस्ट बनाने के साथ इसको डाउनलोड भी कर सकते हैं.

एप्पल ऐप स्टोर पर वर्तमान सावन यूजर्स के लिए ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि इस ऐप का ज्यादातर डिजायन और फीचर्स पहले जैसे ही हैं. लेकिन जियोसावन के मुताबिक इस ऐप पर 45 मिलियन से ज्यादा ऑरिजनल ट्रैक हैं और काफी कुछ ऑरिजनल कंटेट एक्सक्लुसिव तौर पर मौजूद हैं.

अगर आप भी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपका आईओएस यूजर होना जरूरी है. जियोसावन ऐप का साइज 79MB जिसको सिर्फ एप्पल यूजर्स ही डाउनलोड और यूज कर सकते हैं लेकिन उसमें भी ये ऐप सिर्फ आईओएस 8.0 और उसके बाद लॉन्च हुए अपग्रेड आईफोन और आईपॉड पर ही चलेगी.

Vodafone New Recharge Plan: ग्राहकों को लुभाने के लिए वोडाफोन ने लॉन्च किया जियो और एयरटेल से सस्ता प्लान

Reliance Jio DND Activation: डू नॉट डिस्टर्ब डीएनडी प्लान को रिलायंस जियो ऐप में ऐसे करें ऐक्टिवेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App