बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. देश की सबसे बड़ी कंपनी रियालंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) ने ग्राहकों को आज सबसे बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, 5 सितंबर को जियो के 3 साल पूरे होने जा रहे हैं, जिसके खास मौके पर अंबानी जियो प्रेमियों के लिए JioGigaFiber सेवा को लॉन्च करने जा रहे हैं, जिसके जरिए अब आप घर बैठे सेट टॉप बॉक्स की मदद से ही कई काम कर सकते हैं. जी हां, अगर आप फिल्मों के दीवाने है और फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के शौकीन हैं तो अब आप इस गीगा फाइबर के जरिए घर बैठे ही मूवी के फर्स्ट डे फर्स्ट शो का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा वीडियो कॉल भी कर सकते हैं.

इस जियो गीगा फाइबर जियो प्रीमियम के ग्राहक रिलीज होते ही फिल्म देख सकेंगे. इसका मतलब है अब जिस दिन फिल्म रिलीज होगी आप उसको जियो गीगा फाइबर के द्वारा उसी दिन देख पाएंगे. साथ ही माना जा रहा है कि कंपनी के इस बड़े कदम से डिजिटल युग में अलग तरह की क्रांति आएगी और ये प्रयोजन भी सबसे अलगा होगा. जियो गीगा फायबर के प्लान 700 रुपए से 10,000 रुपए तक के बीच होंगे. जियो फाइबर प्लान वाले यूजर्स को 4K टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स भी कंपनी की ओर से फ्री दिया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें कि जियो गीगा फाइबर अपनी इस ब्रॉडबैंड सेवा से 20 मिलियन घरों को कनेक्ट करेगा. 

दरअसल, कंपनी का लक्ष्य है 20 मिलियन घरों और 25 मिलियन बिजनेस को कनेक्ट करना. जियो गीगा फाइबर के साथ, रिलायंस जियो डीटीएच सेवा के साथ-साथ कुछ प्रकार की एक वायर्ड टेलीफोन सेवा लॉन्च करेगा जिसे जियो होम टीवी कहा जाता है. मूल रूप से गीगा फाइबर प्लान जियो उपयोगकर्ताओं के लिए एक तीन-सेवा योजना होगी. जियो अभी चुनिंदा शहरों में जियो गीगा फाइबर प्रीव्यू ऑफर चला रहा है. कंपनी का कहना है कि प्रीव्यू ऑफर के तहत जियो के प्रीमियम ऐप के होस्ट को 100 जीबी का मासिक डेटा कोटा और कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस के साथ 90 दिनों के लिए 100 एमबीपीएस तक हाई-स्पीड इंटरनेट की पेशकश की जा रही है.

इसे लगाने के समय जियो द्वारा दिए गए ओएनटी डिवाइस (गीगा हब होम गेटवे) के लिए 4500 रुपये की जमानत राशि ली जाएगी. यदि आप सेवाओं का उपयोग करना बंद करना चाहते हैं तो जमा राशि वापस कर दी जाएगी, बशर्ते कि स्थापित डिवाइस अच्छी और काम करने की स्थिति में वापस आ जाएं. बता दें कि जियो ने इस दौरान ने कहा कि बाजार में जल्द दी जियो के एमआर हेडसेट उपलब्ध होंगे. इन हेडसेट की मदद से यूजर्स वर्चुअल रियलिटी के माध्यम से तीन चीजे- शॉपिंग, एजुकेशन और एंटरटनमेंट का लुत्फ उठा सकेंगे.

Reliance Jio MR Entertainment: रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, जियो यूजर्स को मिलेंगे फ्री 4K टीवी और सेट टॉप बॉक्स

Reliance Jio LED TV free: रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, जियो यूजर्स को मिलेंगे फ्री 4K टीवी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App