नई दिल्ली: टेलीकॉम और हैंडसेट मार्केट में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो एक नया और बड़ा धमाके की तैयारी में है. Reliance Jio अपना अगला प्रोजेक्ट Jio Home TV को मार्केट में लॉन्च करने वाला है. जियो के इस तहलके के बाद DTH कंपनियों की नींद उड़ने वाली है, ऐसा माना जा रहा है कि रिलायंस जियो होम टीवी प्रोजेक्ट के लॉन्च होने के बाद डीटीएच क्षेत्र में बड़ा बदलाव आ सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, जियो होम टीवी के SD(स्टैंडर्ड डेफिनिशन) चैनल के लिए प्रति माह 200 रुपए और SD + HD (हाई डेफिनिशन) चैनल के लिए 400 रुपए प्रति माह देने होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, जियो होम टीवी Enhanced Multimedia Broadcast Multicast Service (eMBMS) पर आधारित होगा. यह Jio DTH सर्विस नहीं है.

JioHomeTV कंपनी की डीटीएच सर्विस का रिप्लेसमेंट है या ये कंपनी की नई सर्विस है. हालांकि कंपनी ने अबतक इसे लेकर कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है. गौरतलब है कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि कंपनी मार्केट में अपना सिम कार्ड वाला लैपटॉप उतारेगी. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो कंपनी अमेरिका की चिप निर्माता कंपनी Qualcomm (क्वालकॉम) से बातचीत कर रही है.

Smartphone Tips and Tricks: क्या बार-बार ऑफ हो जाता है फोन? ऐसे करें ठीक

इंडिया में डाउनलोड होने वाले टॉप 10 Apps, आपके फोन को बनाएंगे स्मार्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App