नई दिल्ली. Reliance Jio GigaFiber launch: रिलायंस इंटस्ट्रीज लिमिटेड RIL कंपनी की 12 अगस्त को होने वाली सालाना आम बैठक (AGM) में कंपनी अपने जियो उपभोक्ताओं के लिए बड़ा फैसला ले सकती है. दरअसल इस एजीएम बैठक में कंपनी जियो गीगा फाइबर लॉन्च को लेकर आधिकारिक घोषणा कर सकती है. गीगा फाइबर की सुविधा फिलहाल कुछ लोगों को ही मिल रही है, लेकिन अभी तक आम लोगों के लिए इसे शुरू नहीं किया गया है. बैठक में कंपनी अपने नए जियो फोन जियो 3 मोबाइल को भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से इस मामले में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

आपको बता दें कंपनी ने पिछले साल हुए सालाना आम बैठक में गीगा फाइबर सेवा की घोषणा की थी, लेकिन आम जनता से यह सेवा अभी भी दूर है. इस कड़ी में कंपनी गीगा फाइबर के विस्तार को लेकर 12 अगस्त को कुछ जानकारी दे सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि मीटिंग में जियो गीगा फाइबर के प्लान्स को जारी कर सकती है. हालांकि अभी ट्रायल बेस पर जो प्लान है उसमें ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर 4500 या फिर 2500 रुपये जमा करना होते हैं जो बाद में रिफंड कर दिए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गीगा फाइबर के तहत जियो ट्रिपल प्ले प्लान लेकर आ सकता है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स और 100 जीबी डेटा दिया जाएगा और प्लान की वैद्यता 28 दिन की होगी. इसके अलावा इसी प्लान में ग्राहकों को जियो टीवी और जियो एप्स को फ्री में इस्तेमाल कर सकेंगे.

12 अगस्त को होने जा रही AGM में कंपनी कॉम्बो प्लान को भी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इस प्लान की कीमत 600 रुपये प्रति महीना है. यह प्लान सब्सक्राब करने पर फिल्टर टू द होम (FTTH) के जरिए ग्राहक ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी एक्सेस यूजर्स को दिया जाएगा. प्लान की फिलहाल जियो एम्पलॉइज के साथ टेस्ट किया जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि जियो गीगा फाइबर प्लान लेने वाले ग्राहक अपने स्मार्ट होम नेटवर्क के जरिए 40 डिवाइस को जोड़ सकेंगे. इस सुविधा लाभ लेने के लिए उन्हें प्रति महीना 1000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं.

पिछले दिनों आई BankAm Merrill Lynch की रिपोर्ट के मुताबिक जियो की ओर से गीगा फाइबर सेवा के लिए तीन प्लान बाजार में लाए जाएंगे. सबसे पहले प्लान में 100 Mbps की स्पीड वाला डेटा दिया जा सकता है. वहीं दूसरे प्लान में आईपीटीवी की सुविधा और तीसरा प्लान सबसे ज्यादा मंहगा प्लान होगा. इसमें इंटरनेट सेवा, आईपीटीवी सर्विस और आईओटी सेवा का लाभ दिया जाएगा. इन प्लान्स की कीमत 500 रुपये से शुरू होकर 1000 रुपये तक हो सकती है. फिलहाल कंपनी की ओर से किस भी प्लान के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Reliance Jio GigaFiber launching Soon: रिलायंस जियो के बाद जियो गीगाफाइबर से धमाका मचाने की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्री, 1 Gbps का दावा, एक साथ मिलेगा ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी कनेक्शन

Reliance Digital India Sale 2019: धमाकेदार रिलयांस डिजिटल इंडिया सेल आज से शुरू, एसी के साथ फ्री में मिल रहा फ्रिज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App