नई दिल्ली: जियो नेटवर्क के जरिए टेलिकॉम इंडस्ट्री में क्रांति लाने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस अब जियो फाइबर लॉन्च करने जा रही है जिससे आपके फोन में नेटवर्क जाने की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. इसके अलावा आपका टीवी भी जियो फाइबर से ही चलेगा यानी आपको कोई अलग डिश लगवाने की जरूरत नहीं है. इसके अलावा आपके घर और आपके फोन में कम से कम 100 एमबीपीएस का हाई स्पीड इंटरनेट हमेशा रहेगा.

यही नहीं जियो फाइबर से आपके फोन का लैंडलाइन फोन भी चलेगा जिससे आप जितनी चाहे बातें कर सकते हैं. जियो फाइबर टेस्टिंग की प्रक्रिया में है और ग्राहकों को दिया जा रहा है. आप चाहें तो 4500 रुपये डिपॉजिट देकर इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आप जियो गीगा फाइबर को फॉलो कर रहे हैं और उसके बार में सुन रहे हैं तो आपको पता होगा कि गीगा फाइबर ब्रांडबैंड सर्विस से कहीं ज्यादा बड़ी चीज है. इसमें एक ब्राडबैंड सर्विस, एक टीवी कनेक्शन और एक लैंडलाइन फोन है. जियो के साथ गीगा फाइबर उसके फाइबर ऑप्टिक्स नेटवर्क पर चलता है जो काफी सस्ता पड़ता है. जियो हमेशा अपने टेकिलॉम सर्विस में नई तकनीक को अपनाने में अग्रणी रहा है और वैसा ही गीगा फाइबर में हो रहा है.

बाकी ब्राडबैंड सर्विस प्रदाता कंपनियों की तरह गीगा फाइबर फाइबर ऑप्टिक्स सर्विस नेटवर्क पर निर्भर है जो तेज नेटवर्क स्पीड सुनिश्चित करता है जिससे नेटवर्क जाने की संभावना बहुत कम हो जाती है. बाकी ऑपरेटर फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए ऑप्टिकल फाइबर टेकनोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं और केबल के जरिए मेन नेटवर्क से इंटरनेट को जोड़ते हैं जिससे इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है लेकिन गीगा फाइबर के साथ ऐसा नहीं है. ये ऑप्टिकल केबल के जरिए चलती है यानी कोई तार का झंझट नहीं. 

प्रिव्यू ऑफर में दो विकल्प हैं पहले में 4,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी अमाउंट देना होगा और इसमें आपको 100mbps की स्पीड और डुअल वाई फाई राउटर मिलेगा जबकि दूसरे विकल्प में ग्राहकों को 2,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा जिसमें सिंगल बैंड वाई फाई राउटर मिलेगा और 50 एमबीपीएस की स्पीड और सिंगल बैंड वाई राउटर मिलेगा.

Vivo Y12 Launch: वीवो वाई12 मोबाइल फोन ट्रिपल रियर कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्फेसिफिकेशंस

Motorola One Vision Launch: मोटोरोला वन विजन मोबाइल फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस और सेल की तारीख

One response to “Reliance Jio Gigafiber Launch Date: क्या है रिलायंस जियो गीगा फाइबर का ब्राडबैंड, लैंडलाइन और टीवी कॉम्बो ऑफर?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App