नई दिल्लीः रिलायंस जिओ की ब्रॉडबैंड सर्विस (Reliance Jio Giga Fiber) जिओ गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड के लिए कल यानी 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरु किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 500 रुपये हो सकती है. जिसमें ऑफर के तहत अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट के साथ इंटरनेट आधारित टीवी की सर्विस भी मुफ्त मिलेगी. कंपनी अपनी इस फ्लैगशिप गीगाफाइबर को दिवाली से पहले लॉन्च कर सकती है.

सामने आई जानकारी के मुताबिक इस ब्रॉडबैंड में 700 से 1 हजार कीमत वाले प्लान में कंपनी 100Mbps की स्पीड़ दे सकती है. लेकिन टीवी सर्विस के शुल्क के रूप में 300 रुपये तक देने पड़ सकते हैं. रिलायंस जियो की नई जियो गीगाफाइबर FTHH यानि फाइबर टू द होम पर बेस्ड है. इस तकनीक की मदद से इंटरनेट यूजर के घर पर केबल के द्वारा दी जाएगी. वर्तमान में जिस केबल से यूजर्स को इंटरनेट मिलता है वो केबल स्पीड देने लायक नहीं होती. लेकिन जियो की ये एफटीएचएच तकनीक ज्यादा कारगर साबित होगी.

अगर आप भी रिलायंस जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने जियो मोबाइल से माई जियो एप की मदद से रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. रिलायंस जियो इस सर्विस की सुविधा उस इलाके में सबसे पहले देगी जहां इसके लिए यूजर्स ने सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाए होंगे.

ऐसे करें रिलायंस जिओ की ब्रॉडबैंड सर्विस (Reliance Jio Giga Fiber) के लिए रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1. सबसे पहले आप कंप्यूटर पर जाकर रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर लॉगिन करें या फिर अपने मोबाइल में MyJio खोलें.
स्टेप 2. वेबसाइट के होम पेज पर आपको गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन का बॉक्स दिख जाएगा.
स्टेप 3. रजिस्ट्रेशन बॉक्स पर क्लिक करने के बाद उसमें मांगी गई जानकारी दर्ज करें.
स्टेप 4. जानकारी दर्ज करने के बाद सबमिट बटन दबाएं.
स्टेप 5. सबमिट करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो गया है. जब रिलायंस जियो गीगा फाइबर की सर्विस शुरु होते ही कंपनी की तरफ से आपको आधिकारिक कॉल आएगा. जिसके बाद आप इस सर्विस का लाभ उठा सकेंगे.

सिर्फ 500 रुपये में पूरे महीने 300 GB डाटा देगा रिलायंस जियो गीगा फाइबर! ये हैं सारे प्लान्स

JIO गीगा फाइबर से मुकाबले के लिए बीएसएनएल लाया इकोनॉमिकल ब्रॉडबैंड प्लान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App