मुंबई. रिलायस जियो गीगा फाईबर ब्रॉडबैंड आज अपना कमर्शियल डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जैसा कि पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान घोषणा की गई थी, रिलायंस जियो की फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा देश भर के 1600 शहरों में ग्राहकों के लिए शुरू होगी. यहां तक ​​कि जियो फाईबर आधिकारिक लॉन्च के कुछ ही घंटे दूर हैं. सर्विस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. संभावना है कि जियो फाईबर शाम को लॉन्च किया जाएगा. घर या ऑफिस में जियो फाईबर की सुविधा के लिए ग्राहक यहां इसकी कीमत, ऑफर, प्लान्स और इंस्टॉलेशन जैसी अन्य जानकारी पा सकते हैं.

प्लान्स
रिलायंस जियो ने एजीएम के दौरान कहा था कि प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये प्रति माह होंगे. जियो फाईबर 1जीबीपीएस पर 100एमबीपीएस की डेटा स्पीड देगा.

इंस्टॉलेशन और डिवाइस की कीमतें
रिलायंस जियो इंस्टालेशन के लिए सब्सक्राइबर्स से कोई चार्ज नहीं लेगा. हालांकि एक रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ ही प्रीव्यू पैक सब्सक्राइबर्स को दिया जाएगा. राउटर की कीमतों की बात करें तो विभिन्न प्रकार के उपभोक्ताओं के लिए अलग-अलग सुविधाओं की पेशकश की जाएगी. संभावना है कि इसे कम 1000 रुपये की कम कीमत पर दिया जाएगा.

होम फोन लैंडलाइन सेवा
सभी जियो फाईबर ग्राहकों को मुफ्त लैंडलाइन सेवा मिलेगी. इसमें घरेलू फोन उपयोगकर्ताओं और सस्ती अंतरराष्ट्रीय कॉल के लिए मुफ्त कॉल सेवा होगी. यूएस और कनाडा में कॉल के लिए असीमित अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग पैक भी 500 रुपये प्रति माह में उपलब्ध होगा.

ऑफर्स
जियो टीवी और जियो सिनेमा जैसे जियो के कंटेंट एप्स सभी जियो फाईबर ग्राहकों के लिए मुफ्त होगी. रिलायंस जियो थर्ड पार्टी ऑनलाइम स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच बनाने की योजना बना रहा है, संभावना है कि इरोस वन, वूट, ऑल्ट बालाजी जैसी सेवाओं दी जाएं.

सेट-टॉप बॉक्स
जियो एक 4के सेट-टॉप बॉक्स भी ला रहा है. इसके जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ऐप्स तक पहुंच, ऑनलाइन गेमिंग और बहुत कुछ जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी. कंपनी के पास हैथवे, डेन और जीटीपीएल के तीन मल्टीपल सिस्टम ऑपरेटर (एमएसओ) हैं, जो विभिन्न भारतीय घरों में नए लॉन्च किए गए जियो सेट-टॉप बॉक्स को लाने में मदद करेंगे.

पोस्टपेड प्लस
जियो फाईबर सब्सक्राइबर को जियो पोस्टपेड प्लस के रूप में एक वायरलेस सेवा भी मिलेगी. यह एक प्लैटिनम ग्रेड सेवा माना जाता है. ये कम दरों पर डेटा शेयरिंग, अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग और फोन अपग्रेड के साथ घर पर प्राथमिकता वाले सिम सेट-अप सेवा देगा.

आवेदन कैसे करें
इच्छुक उपभोक्ता जियो फाईबर ब्रॉडबैंड सेवा के लिए कंपनी की वेबसाइट gigafiber.jio.com पर या माई जियो ऐप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Reliance Jio Fiber Launch: जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के पुराने ग्राहकों को मिल रहे ऑफर्स आज होंगे खत्म, लॉन्च के बाद नया प्लान करना होगा सब्सक्राइब

Reliance Jio Fiber Booking: रिलायंस जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड घर और ऑफिस के लिए कैसे करें बुक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App