मुंबई. Reliance AGM Jio Gigafiber Announcement Highlights: रिलायंस जियो का एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में रिलायंस इंडस्ट्री ने बड़ी घोषणाएं की है. इसमें रिलायंस जियो गीगा फाइबर की घोषणा के साथ ही कई सुविधाओं के बारे में बताया गया है. रिलायंस एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो फाइबर में आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), होम ब्रॉडबैंड सर्विस, इंटरप्राइज ब्रॉडबैंड सर्विस, एक जीबीपीएस स्पीड वाली इंटरनेट सुविधाएं समेत अनेक फैसिलिटीज हैं जिसकी शुरुआत इसी वित्तीय वर्ष में होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के एजीएम में अपना संबोधन शुरू कर दिया है. जियो वेलकम ऑफर के तहत जियो सेट टॉप बॉक्स और जियो 4के टीवी सुविधा फ्री मिलेगी. 

पढ़ें रिलायंस जियो एजीएम की लाइव अपडेट्स

दोपहर 1:18 बजे- रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात को लेकर भी कुछ मदद की घोषणा की. मुकेश अंबानी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्धाख के लिए रिलायंस की ओर से स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी.

दोपहर 1:15 बजे- रिलायंस ने मिक्स्ड रियलिटी डिवाइस के जरिये एजुकेशन सेक्टर में भी स्टूडेंट्स के लिए पढ़ना-समझना आसान करने की कोशिश की है. एमआर एजुकेशन डिवाइस के जरिये स्टूडेंट्स पढ़ाई का नया एक्सपीरियंस ले सकते हैं. रिलायंस एमआर डिवाइस के जरिये स्टूडेंट चंद्रयान 2, अंरक्षित, साइंस समेत कोई भी टॉपिक या सब्जेक्ट के बारे में आसान से देख और पढ़ सकते हैं.

दोपहर 1:10 बजे- ऑनलाइन शॉपिंग आसान करने के लिए रिलायंस ने एक अलग तरह की ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) डिवाइस MR यानी मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट पेश किया है जिसके जरिये यूजर किसी भी कपड़े को 360 डिग्री पर देख सकते हैं और इसमें आपकी शक्ल और बॉडी दिखेगी.

दोपहर 1 बजे- रिलायंस की वार्षिक बैठक में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ( RIL) के चेयरमैन ने जानकारी दी कि रिलायंस को सबसे बड़ा निवेश मिला है. रिलायंस के ऑयल और केमिकल डिविजन में सऊदी अरब की कंपनी सऊदी अरेमेको 20 फीसदी का निवेश करेगी. उन्होंने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड में सऊदी अरामको 75 बिलियन डॉलर निवेश करेगी.

दोपहर 12:55 बजे- रिलायंस इंडस्ट्री की एजीएम के दौरान सबसे बड़ी घोषणाओं में एक रिलायंस जियो गीगा फाइबर प्लान है जिसकी शुरुआत 700 रुपये में होगी और यह अगले महीने पूरी तरह सामने आ जाएगा.  रिलायंस इंटरनेट स्पीड पर ज्यादा फोकस कर रही है और कंपनी का दावा है कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस के तहत 1 जीपी प्रति सेकेंड तक की स्पीड यूजर को मिलेगी.

दोपहर 12:50 बजे- रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत एक विकासशील अर्थव्यवस्था वाले देश के रूप में लगातार नई ऊंचाइयां छूने को बेकरार है और हम 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी छूने का माद्दा रखते हैं.

दोपहर 12:40 बजे- रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस के प्लान्स की पूरी डिटेल लॉन्चिंग डे यानी 5 सितंबर को सामने आएगी. 5 सितंबर को रिलायंस जियो टेलिकॉम सर्विस के लॉन्च की तीसरी सालगिरह है.

दोपहर 12:30 बजे- रिलायंस एजीएम की कई घोषणाओं में एक ये भी खास है कि जियो प्रीमियम के ग्राहक रिलीज होते ही फिल्म देख सकेंगे. वहीं जियो गीगा फाइबर सर्विस के प्लान 100 Mbps से शुरू होंगे जो कि बेसिक है. प्लान के मुताबिक ये स्पीड 1 Gbps तक जाएगी. 

दोपहर 12:25 बजे- रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने कहा कि छोटे किराना दुकानदारों और व्यापारियों से करार कर रिलायंस रिटेल को और ज्यादा बढ़ाने और देश के सभी लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. 

दोपहर 12:20 बजे- रिलायंस रिटेल के बारे में बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्री ने कहा कि हर घंटे एक लाख कस्टमर हमारे स्टोर से सामान खरीदते हैं और रिलायंस रिटेल 700 शहरों में है. 

दोपहर 12:15 बजे- रिलायंस इंडस्ट्री ने माइक्रो, स्मॉल और मीडियम इंटरप्राइजेज बिजनेस करने वाले के लिए फ्री जियो क्लाउड यानी डेटा स्टोरेज की सुविधा फ्री करने की घोषणा की है और इसके लिए जियो कनेक्टिविटी और अप्लिकेशन 1500 रुपये महीने पर देने की घोषणा की है. 

दोपहर 12:10 बजे- रिलायंल इंडस्ट्री ने वर्कप्लेस में बेहतर काम के लिए माइक्रोसॉफ्ट से हाथ मिलाया है. इस बारे में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ के बारे में बताया कि हम रिलायंस के साथ करार कर प्रो़डक्टिविटी बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. 

दोपहर 12:05 बजे- रिलायंस एजीएम में मिक्स्ड रियलिटी (एमआर) और वर्चुअल रियलिटी पर ज्यादा फोकस किया गया है और इसमें कई सुविधाएं देने की बात कही गई है. एमआर शॉपिंग के जरिये लोग घर बैठे ऑनलाइन ड्रेस ट्रायल कर सकते हैं.  

दोपहर 12:00 बजे- जियो वेलकम ऑफर के तहत जियो फॉर एवर प्लान लेने वाले यूजर को सेट टॉप बॉक्स और जियो 4के टीवी सुविधा फ्री मिलेगी.

11:55 बजे- मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर की  शुरुआत 5 सितंबर को जियो लॉन्च के 3 साल पूरे होने के मौके पर होगी. रिलायंस जियो गीगाफाइबर में 700 से 10,000 रुपये तक का प्लान होगा. 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड इंटरनैशनल कॉलिंग फैसिलिटी होगी.  

11:50 बजे- रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस में ब्रॉडबैंड के साथ लैंडलाइन फोन फ्री मिलेगा, इसके साथ ही एक जीबीपीएस तक की स्पीड वाला इंटरनेट और फ्री सेट टॉप बॉक्स मिलेगा. यह 4के वीडियो सपोर्ट करेगा. मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड के लिए देश के सभी केबल ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप होगी.

11.40 बजे: ईशा अंबानी और आकाश अंबानी के साथ ही रिलायंस इंडस्ट्री के एक बड़े अधिकारी ने डेमो देते हुए कहा कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर में 1 जीबी प्रति सेकेंड की स्पीड मिलेगी और इसके जरिये यूजर आसानी से अपने कई दोस्तों से वीडियो कॉल कर सकते हैं.

11.35 बजे: रिलायंस एनुअल जनरल मीटिंग में जियो गीगा फाइबर के सेट टॉप बॉक्स के बारे में बताते हुए ईशा और आकाश अंबानी ने कहा कि यह  लोगों की उम्मीदों पर खड़ा उतरेगा और इससे मिलने वाली सुविधाएं वर्ल्ड क्लास होंगी.

11.30 बजे: रिलायंस जियो एजीएम में मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो गीगा फाइबर से जु़ड़ी बड़ी घोषणाओं के बाद उनके बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी ने रिलायंस जियो गीगा फाइबर का डेमो देना शुरू किया.  

11.25 बजे: रिलायंस एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो फाइबर में आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स), होम ब्रॉडबैंड सर्विस, इंटरप्राइज ब्रॉडबैंड सर्विस, एक जीबीपीएस स्पीड वाली इंटरनेट सुविधाएं समेत अनेक फैसिलिटीज हैं जिसकी शुरुआत इसी वित्तीय वर्ष में होगी.

11.15 बजे: मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर है और आने वाले समय में हम कम कीमत में भी 5 जी अपग्रेडेशन की सुविधा उपलब्ध कराने वाले हैं.

सुबह 11.10 बजे: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा- रिलायंस इंडस्ट्रीज  इस देश में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाली कंपनी है

सुबह 11.00 बजे: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपना संबोधन शुरू किया

 

जियो गीगा फाइबर के बीटा वर्जन के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
जियो की गीगा फाइबर सेवा बीटा परीक्षण में उपलब्ध है और उपयोगकर्ता इसके लिए साइन अप कर सकते हैं. इसके रजिस्ट्रेशन के लिए ग्राहक GigaFiber.Jio.com/registration पर जाकर अपना पता, पूरा नाम और मोबाइल नंबर जैसी आवश्यक जानकारी दें. जियो गीगा फाइबर 4,500 रुपये के रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ उपलब्ध होगा. यूजर्स को 90 दिनों की वैधता के साथ 100GB डेटा के लिए 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी. अगर एक बार जब यह डेटा समाप्त हो जाता है तो उपयोगकर्ता MyJio ऐप या jio.com के माध्यम से 40GB डेटा का टॉप-अप प्राप्त कर सकते हैं.

Reliance Jio AGM 12th August Expected Announcements: 12 अगस्त को एनुअल जनरल मीटिंग एजीएम में रिलायंस करेगी बड़ी घोषणा, रिलायंस जियो गीगा फाइबर सर्विस में इन ऑफर्स का ऐलान संभव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App