नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की कंपनी जियो रिलायंस अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) 12 अगस्त को कर सकता है. इस मीटिंग में जियो गीगा फाइबर (Jio GigaFiber) और जियो फोन 3 सहित कई नए प्रोडक्ड को लेकर ऐलान कर सकती है. रिलायंस जियो ने अपनी पिछली एनुअल जनरल मीटिंग में जियो गीगा फाइबर से पर्दा उठाया था. इसके बाद से ही टेल्को गीगा फाइबर का प्रीव्यू चला रहा है और आने वाली एजीएम में अपनी गीगाफाइबर सेवा के बारे में अधिक जानकारी देगा. वहीं अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने यह भी खुलासा किया है कि इस इंटरनेट सेवा से क्या उम्मीद की जा सकती है.

रिलायंस जियो कम से कम तीन डेटा प्लान के साथ सेवा की शुरुआत करेगा. जिसमें सबसे सस्ते डेटा प्लान की कीमत 500 रुपये प्रति माह होगी और इसमें 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड दी जाएगी. वहीं दूसरे जियो गीगा फाइबर प्लान की कीमत 600 रुपये हो सकती है और इस प्लान के तहत ग्राहकों को डीटीएच सेवा, ब्रॉडबैंड इंटरनेट और लैंडलाइन सेवाएं भी मिलेंगी. रिलायंस जियो गीगा फाइबर के प्रीमियम प्लान की कीमत लगभग 1,000 रुपये प्रति माह होने की उम्मीद है. मार्केट में आते ही प्राइवेट लैंडलाइन और इंटरनेट की सेवाओं पर रोक लगा देगा.

जियो ने गीगा फाइबर सेवा के लॉन्च के समय ही वादा किया था कि यह सर्विस ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड देगी. इस सेवा से जियो का मुकाबला अन्य फाइबर ऑप्टिक ब्रॉडबैंड कंपनियों जैसे स्पेक्ट्रा और एसीटी फाइबरनेट से होगा, ये दोनों कंपनियां भी 1Gbps डाउनलोड स्पीड देती हैं लेकिन चुनिंदा शहरों में इनकी सुविधाएं हैं.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जियो की गीगा फाइबर सेवा बीटा परीक्षण में उपलब्ध है और उपयोगकर्ता इसके लिए साइन अप कर सकते हैं. इसके रजिस्ट्रेशन के लिए ग्राहक GigaFiber.Jio.com/registration पर जाकर अपना पता, पूरा नाम और मोबाइल नंबर जैसी आवश्यक जानकारी दें. जियो गीगा फाइबर 4,500 रुपये के रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ उपलब्ध होगा. यूजर्स को 90 दिनों की वैधता के साथ 100GB डेटा के लिए 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी. अगर एक बार जब यह डेटा समाप्त हो जाता है तो उपयोगकर्ता MyJio ऐप या jio.com के माध्यम से 40GB डेटा का टॉप-अप प्राप्त कर सकते हैं.

Reliance Digital India Sale 2019: धमाकेदार रिलयांस डिजिटल इंडिया सेल आज से शुरू, एसी के साथ फ्री में मिल रहा फ्रिज

Reliance Jio GigaFiber Launch Speed Data Plans: रिलायंस जियो की एजीएम 12 अगस्त को, जानें गीगा फाइबर के क्या होंगे मंथली प्लान, क्या रहेगी इंटनेट स्पीड और कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App