नई दिल्ली. चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में बुधवार 24 अप्रैल को एक नया मोबाइल फोन लॉन्च करने जारी है. शाओमी इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mi.com ने एक इवेंट की सूचना दी है. हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया है कि वह कौनसा स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि शाओमी वाई सीरीज का एक नया मोबाइल फोन लॉन्च कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेडमी वाई3 को बुधवार के इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. दूसरी ओर कंपनी ने बताया है कि Mi का यह अपकमिंग स्मार्टफोन 32 मेगापिक्सल के जबरदस्त सेल्फी कैमरा के साथ आएगा और Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर से लैस होगा.

शाओमी इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर बुधवार 24 अप्रैल 2019 को दोपहर 12 बजे एक लॉन्चिंग इवेंट की जानकारी दी है. जिसके मुताबिक वह एक नया मोबाइल फोन लॉन्च करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस दिन रेडमी वाई 3 फोन लॉन्च हो सकता है. इस फोन में 32 मेगापिक्सल का धांसू सेल्फी कैमरा होगा. साथ ही इस फोन में सिंगल चार्ज में दो दिन तक चलने वाली दमदार बैटरी भी दी जाएगी. इसके अलावा स्पैल्श प्रोटेक्शन के साथ फोन में वॉटर नोच डिस्प्ले भी दी जाएगी.

Redmi Y3 expected price and specifications-

रिपोर्ट्स के मुताबिक 24 अप्रैल 2019 को लॉन्चिंग के बाद यह फोन पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने कुछ दिन पहले इस फोन के सेल्फी कैमरे के बारे में जानकारी ट्विटर पर साझा की थी. जिसमें कैमरे की एक झलक दिखाई गई थी. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसमें बैकसाइड 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए जा सकते हैं. वहीं रेडमी वाई 3 में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, Qualcomm Snapdragon 625 प्रोसेसर लगा होगा.

खबरों की मानें तो शाओमी रेडमी वाई 3 में 4 जीबी और 6 जीबी रैम के विकल्प होंगे. साथ ही फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दमदार 4,000mAh की बैटरी भी लगी होगी. भारत में रेडमी वाई 3 मोबाइल फोन की कीमत 12,000 रुपये के करीब हो सकती है. हालांकि इस फोन के वास्तविक फीचर्स और कीमत से लॉन्चिंग के दौरान ही पर्दा उठेगा. फिलहाल सभी को भारत की लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी के इस अपकमिंग फोन की लॉन्चिंग का इंतजार है.

Samsung Galaxy Fold Broken: लॉन्च से पहले ही इस वजह से टूट रही है सैमसंग के फोल्डेबल फोन गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन, इंटरनेट पर लोग शेयर कर रहे तस्वीर

WhatsApp Chat Screenshot Feature Removed: अब व्हाट्सएप पर नहीं ले सकते चैट का स्क्रीनशॉट, होगा ये बड़ा नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App