नई दिल्ली. चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के अपकमिंग फोन शाओमी Mi 9T लॉन्च करने वाली है. हाल ही में कंपनी ने इस फोन के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी. इसके बाद फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शाओमी Mi 9T के फोटो लीक हुए हैं. लीक फोटो के मुताबिक यह फोन पॉप अप सेल्फी कैमरा के साथ आने वाला है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फोन सिर्फ चीन में लॉन्च होगा और यह भी बताया जा रहा है कि शाओमी Mi 9T हाल ही में कंपनी द्वारा ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए गए रे़डमी K20 का ही वर्जन है. चीन के बाहर रेडमी K20 को Mi 9T के नाम से बेचा जाएगा.

सोशल मीडिया पर लीक हुए फोटो में शाओमी Mi 9T फोन का बॉक्स दिख रहा है. जिस पर 6 जीबी रैम और 64 इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट का जिक्र किया गया है. साथ ही बॉक्स के आगे की तरफ Mi 9T की फोटो है जिसमें पॉप अप सेल्फी कैमरा नजर आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेडमी K20 का बॉक्स भी बिल्कुल समान ही है और दोनों मोबाइल फोन के फीचर्स भी लगभग समान ही है. रेडमी K20 को कंपनी ने पिछले महीने ही चीन में लॉन्च किया था.

इसके अलावा Mi 9T के कुछ और फोटोज भी सोशल मीडिया पर लीक हुए हैं. एक अन्य फोटो में इस फोन को दिखाया गया है. जिसमें बैकसाइड ट्रिपल रियर कैमरा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दर्शाया गया है. फोन में 6.39 इंच की AMOLED फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में क्वालकोम का स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर लगा है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को जल्द ही चीन के बाहर के बाजारों में लॉन्च कर सकती है. शाओमी के भारतीय ग्राहकों को Redmi K20 का इंतजार है. यदि कंपनी Mi 9T को भारत में लॉन्च करती है तो यह भारतीय बाजार में धूम मचा सकता है.

Nokia 6.2 Launch: 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ नोकिया 6.2 मोबाइल फोन 6 जून को होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Best Smartphones Under 20000: जानिए 10,000 से लेकर 30,000 तक के सबसे अच्छे स्मार्टफोन, शाओमी, रियलमी, सैमसंग, ओप्पो, वीवो, नोकिया, माइक्रोमैक्स कंपनी के मोबाइल की कीमतें और स्पेसिफिकेशंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App