Redmi 8 Smartphone New Price: भारत की अग्रणी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी के बजट स्मार्टफोन Redmi 8 की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. इस स्मार्टफोन की कीमत अब 9,799 रुपये हो गई है. पिछले महीने की शुरुआत में भी इस फोन की कीमत में इजाफा किया गया था. याद के तौर पर बता दें Redmi 8 को भारत में पिछले साल अक्टूबर में 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा गया था. ये कीमत 3GB रैम + 32GB स्टोरेज के लिए रखी गई थी. वहीं, इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये रखी गई थी. इस फोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है.

Redmi 8 के 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत अब 9,499 रुपये से बढ़कर 9,799 रुपये हो गई है. यानी यहां जून वाली कीमत से 300 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. फिलहाल कंपनी ने कीमत बढ़ाने के पीछे वजह साफ नहीं की है. नई कीमत को शाओमी की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट दोनों ही जगहों पर देखा जा सकता है. ये कीमत ऑफलाइन रिटेलर्स पर भी लागू होगी. कीमत में बढ़ोतरी की जानकारी सबसे पहले 91मोबाइल्स ने दी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भले ही शाओमी ने Redmi 8 को दो वेरिएंट्स को उतारा था. लेकिन कंपनी ने अब 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट को बंद कर दिया है. ऐसे में बाजार में अब केवल 4GB + 64GB वेरिएंट ही उपलब्ध है. डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 पर चलता है. मिली जानकारी के मुताबिक इसमें एंड्रॉयड 10 का भी अपडेट मिलना शुरू हो गया है. इस फोन में 4GB रैम और ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर के साथ 6.22-इंच HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 12MP और 2MP के दो कैमरे दिए गए हैं. सेल्फी के लिए यहां 8MP का कैमरा फ्रंट में मौजूद है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है. फिंगरप्रिंट सेंसर यहां रियर में दिया गया है. इसकी बैटरी 5,000mAh की है और यहां 18W फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट मौजूद है.

Apple Remove Charger Earpods From iPhone: चार्जर और इयरफोन्स के बिना ही आ सकता है नया iPhone, इस साल होगा लॉन्च

WhastsApp New Feature: WhatsApp लाया नया फीचर, इसकी मदद से अकाउंट को बना सकेंगे डबल सिक्योर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर